राफेल सौदे पर राहुल ने पूछे PM मोदी से तीन सवाल

Saturday, Nov 25, 2017 - 02:52 PM (IST)

दहेगाम: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज सरकार पर गुजरात चुनाव के चलते संसद के शीतकालीन सत्र को टालने का आरोप दोहराते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से राफेल लड़ाकू विमान सौदे में कथित घोटाले को लेकर तीन सवाल पूछे। गांधी ने आज यहां एक चुनावी सभा में कहा कि वह वायु सेना, राष्ट्रीय सुरक्षा और शहादत देने वाले जवानों से जुड़े राफेल मुद्दे के बारे में मोदी जी से तीन सवाल पूछना चाहते हैं। 

यह हैं तीन सवाल
पहला कि उनकी सरकार ने इस सौदे के लिए कांग्रेस सरकार के करार को बदला तो इसमे विमान की खरीद कीमत बढाई गयी कि नहीं। 
दूसरा कि इस सौदे के तहत विमान बनाने का ठेका सार्वजनिक क्षेत्र की हिन्दुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड से छीन कर इस क्षेत्र में बिना किसी अनुभव वाले उद्योगपति को क्यों दिया गया और तीसरा कि इसे निजी उद्योगपति को देने के पहले सरकार ने तय नियमों जैसे कि कैबिनेट की सुरक्षा संबंधी समिति आदि की मंजूरी आदि का पालन किया कि नहीं। 

राहुल ने लगाया मोदी सरकार पर आरोप
गांधी ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने राफेल सौदा, अमित शाह के बेटे जय शाह की कंपनी के घोटाले पर चर्चा से बचने ले लिए संसद पर ताला लगा दिया है। जनता इनके बारे में जानना चाहती है पर न खाऊंगा, न खाने दूंगा का नारा देने वाले मोदी जी कुछ नहीं बोलते। वह चुनाव के समय इन मुद्दों पर चर्चा नहीं चाहते। उन्होंने कहा कि मीडिया जो उनसे कई सवाल पूछती है मोदी के गुजरात दौरे पर इन मुद्दों पर उनसे पूछे क्योंकि गुजरात और देश की जनता इस पर उनकी राय जानना चाहती है।  

Advertising