कांग्रेस के "विकास पागल हो गया है" के जवाब में बीजेपी का "यह है विकास मैं इसे वेरिफाई करता हूं"

punjabkesari.in Saturday, Oct 28, 2017 - 07:11 PM (IST)


नेशनल डेस्क: बीजेपी एक नवंबर से सोशल मीडिया पर चुनावी अभियान की शुरूआत करेगी। जिसमें राहुल गांधी के जुमले 'विकास पागल हो गया' का मुंह तोड़ जवाब देने की कोशिश होगी। पार्टी इस मुद्दे पर गुजरात में हुए विकास कार्यों को सोशल मीडिया पर वेरिफाई कराएगी। जिसके तहत गुजरात की 200 से ज्यादा विकसीत जगहों की वीडियो और फोटोग्राफी होगी। 'यह है विकास, मैं इसे वेरिफाई करता हूं', इस टैग लाइन के साथ वीडियो वायरल किए जाएंगे। इस अभियान का मुख्य मकसद सोशल मीडिया पर वायरल हुए राहुल गांधी के जुमले विकास पागल हो गया है का काट करना है।

मैं हूं विकास v/s विकास पागल हो गया की वॉर
राहुल गांधी ने हाल ही में गुजरात दौरे के दौरान सवाल पूछा था कि विकास को क्या हो गया है? जवाब आया कि विकास पागल हो गया है। एक और रैली में राहुल ने कहा कि गुजरात में विकास झूठ सुन-सुनकर पागल हो गया है। इसी के बाद ‘विकास पागल हो गया है’ नारे को कांग्रेस ने जमकर भुनाया। अब बीजेपी-कांग्रेस के बीच सोशल मीडिया पर ‘मैं हूं विकास विकास पागल हो गया है’ वॉर शुरू है।

एक करोड़ से अधिक कार्यकर्ता की फौज
बीजेपी का दावा है कि 2015 से अब तक गुजरात में बीजेपी के पास 1 करोड़ 13 लाख कार्यकर्ताओं की फौज तैयार हो गई है। इन कार्यकर्ताओं को बूथ लेवल पर काम करने और प्रदेश में सभी जगह कमल खिलाने का जिम्मेदारी सौंपी गई है।

200 से ज्यादा जगहें चुनी गईं
इस अभियान के तहत बीजेपी शासन के दौरान बने हर छोटी बड़ी चीज को जोड़ा जाएगा। इन सभी सुविधाओं और योजनाओं को पार्टी वर्कर्स विकास के रूप में वेरिफाई करके उसका प्रचार करेंगे। बीजेपी के सोशल मीडिया के राष्ट्रीय प्रमुख अमित मालविया ने निगेटिव के बदले पॉजिटिव प्रचार की गाइडलाइन दी है, इसके मुताबिक विधानसभा चुनाव तक इस अभियान को चलाया जाएगा। 
- बीजेपी ने अपने अभियान के लिए अहमदाबाद रिवर फ्रंट, कांकरिया लेक फ्रंट, अहमदाबाद का इंटरनेशनल एयरपोर्ट, राणीप का बस अड्डा, गीता मंदिर का बस पोर्ट, जीएमडीसी कन्वेन्शन हॉल, एएमसी ऑफिस, बीआरटीएस कॉरिडोर, अहमदाबाद का डबल डेकर ओवर ब्रिज, नया फ्लाय ओवर, गांधीनगर में तैयार स्वर्णिम संकुल, महात्मा मंदिर, केबल ब्रिज, नए हॉस्पिटल्स, एजुकेशनल इंस्टीट्यूट्स, धार्मिक स्थल, नर्मदा योजना, घोघा-दहेज फेरी सर्विस समेत 200 से ज्यादा विकासीत जगहों को चुना है। फेसबुक, ट्विटर और वॉट्सऐप समेत पूरे सोशल मीडिया के प्लेटफार्म से इनका प्रचार किया जाएगा।

86 लाख नए सदस्यों को किया वेरिफाई
बीजेपी का यह भी दावा है कि चुनाव की कवायद के रूप में अब तक बीजेपी में शामिल 86 लाख नए लोगों से टेलीफोन के जरिये उनके नाम, नंबर और पते सहित पूरी जानकारी ली जा चुकी है।

घर चलो अभियान से बने 20 लाख नए सदस्य
बीजेपी ने दावा किया है कि चुनाव से पहले पार्टी द्वारा चलाए गए घर चलो अभियान के तहत 20 लाख से ज्यादा नए सदस्यों से घर-घर जाकर मिला गया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News