गुजरात विधानसभा चुनाव 2017: बीजेपी ने जारी की 36 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट

Saturday, Nov 18, 2017 - 09:26 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भारतीय जनता पार्टी ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए 36 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी । इस सूची में महिला मंत्री निर्मलाबेन वाधवाणी तथा संसदीय सचिव शामजी चौहाण समेत 11 निवर्तमान विधायकों को टिकट नहीं दिया गया है। सूची में कुल मिला कर 19 नए चेहरे हैं।  

केवल पांच विधायकों को ही रिपीट किया गया है जिनमें मंत्री बाबू बोखिरिया (पोरबंदर) तथा प्रदीपसिंह जाडेजा (वटवा) के नाम प्रमुख रूप से शामिल हैं। इसमें महिला विधायक नीमाबेन आचार्य (भुज) का नाम भी शामिल हैं। आज की सूची में भी 70 उम्मीदवारों की पहली सूची की तरह चार महिलाएं शामिल हैं। इस सूची में मात्र दो पाटीदार अथवा पटेल समुदाय के उम्मीदवार है। 

अहमदाबाद शहर के नरोडा सीट की निवर्तमान महिला विधायक सह मंत्री निर्मलाबेन तथा चोटिला सीट पर संसदीय सचिव शामजी चौहाण की जगह नए चेहरों को टिकट दिया गया है। कुल मिला कर 11 निवर्तमान विधायकों के टिकट काट दिए गए हैं। भाजपा ने इससे पहले 70 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी और इसके साथ ही वह अब तक 106 प्रत्याशियों के नाम घोषित कर चुकी है। राज्य की 182 सदस्यीय विधानसभा के लिए दो चरणों में नौ और 14 दिसंबर को चुनाव होने हैं। 

Advertising