गुजरात चुनाव: वाह री आप, उम्मीदवार 11 और स्टार प्रचारक 20

Monday, Nov 27, 2017 - 06:32 PM (IST)

नेशनल डेस्कः गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है। आपको जानकर हैरानी होगी कि आप के स्टार प्रचारकों की लिस्ट उनके उम्मीदवारों की लिस्ट से लंबी है। आप ने गुजरात चुनाव के लिए 11 प्रत्याशी मैदान में उतारे हैं जबकि उनके प्रचार की जिम्मेदारी 20 नेताओं की दी गई है। इनमें पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय कुमार, दिल्ली के परिवहन मंत्री गोपाल राय के इलावा पत्रकार से नेता बने आशुतोष भी शामिल हैं।

एक नजर लिस्ट पर
गोपाल राय, आशुतोष, संजय सिंह, पंकज के आर गुप्ता, दिलीप पांडेय, गुलाब सिंह यादव, प्रो. किशोर देसाइ, राजेश भाई पटेल, भीमा भाई चौधरी, राखी बिडलान, सोमनाथ भारती, शहनाज अख्तर, संजीव झा, बनदना कुमारी, आदर्श शास्त्री, अलका लांबा, अजेश यादव, अजय दत्त, नरेश यादव, महेंद्रा गोयल।

केजरीवाल ने काटी कन्नी
वहीं पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने चुनाव से दूरी बना ली है। वह अपनी पार्टी उम्मीदवारों के लिए चुनाव प्रचार में हिस्सा नहीं लेंगे। सूत्रों की मानें तो आप के शीर्ष नेतृत्व ने पार्टी की केंद्रीय इकाई के नेता कुमार विश्वास सहित कुछ अन्य असंतुष्ट नेताओं की नाराजगी से बचने के लिए गुजरात में स्टार प्रचारकों के इस्तेमाल के बजाय जनसंपर्क अभियान पर ही जोर दिया है।

चुनिंदा सीटों पर ही किस्मत अजमाएगी आप
आप ने गुजरात विधानसभा चुनाव में सभी 182 सीटों पर चुनाव लडनेे के बजाय उन चुनिंदा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने की रणनीति बनाई है जहां सामाजिक एवं अन्य चुनावी समीकरणों के लिहाज से आप का संगठनात्मक ढांचा मजबूत है।

Advertising