गुजरात: 70 साल की उम्र में भगवान ने भरी महिला की सूनी गोद, शादी के 45 साल बाद घर में गूंजी किलकारी

Tuesday, Oct 19, 2021 - 03:50 PM (IST)

नेशनल डेस्क: गुजरात के कच्छ के रापर तहसील केमोरा गांव में एक 70 साल की महिला ने बच्चे को जन्म दिया है। शादी के 45 सालों के बाद घर में बच्चे की किलकारी गूंजने से पूरे गांव में खुशी और जश्न का माहौल है। 70 साल की महिला ने स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया है। बुजुर्ग दंपति ने शादी के 45 साल बाद वैज्ञानिक तकनीक यानि कि IVF के जरिए बच्चे को जन्म दिया। वहीं इस उम्र में महिला द्वारा बच्चे को जन्म देने पर डॉक्टर भी हैरान है।  

 

डॉ. नरेश भानुशाली ने बताया कि बुजर्ग कपल उनके पास आया औऱ कहा कि उन्हें IVF के बारे में पता चला है। कपल ने कहा कि वे भी इस तकनीक से इलाज कराने के इच्छुक हैं। डॉ. नरेश ने कहा कि उम्र ज्यादा होने के कारण हमें बच्चा होने की उम्मीद नहीं थी लेकिन कपल को भगवान और डॉक्टर पर पूरा भरोसा था। कपल ने डॉ. नरेश को बताया कि उनके परिवार में कई लोगों ने बड़ी उम्र में बच्चों को जन्म दिया है।

 

कपल ने डॉक्टर से कहा कि आप अपनी तरफ से कोशिश कीजिए बाकि उनकी किस्मत। डॉक्टर ने कहा कि उम्मीद से बढ़क परिणाम अच्छा आया और 70 वर्षीय महिला ने स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया है। डॉक्टर ने कहा कि ये लोग बड़ी उम्मीद के साथ हमारे पास आए थे और हम बहुत खुश है कि उनका मां-बाप बनने का सपना पूरा हो गया।

Seema Sharma

Advertising