3 फीट बर्फ के बीच निकली बारात, दूल्हे का हाथ थामे पैदल ही चली दुल्हन

Sunday, Jan 27, 2019 - 01:16 PM (IST)

नेशनल डेस्क: उत्तराखंड में मौसम कहर बरपा रहा है। कई हिस्सों में लगातार जारी बर्फबारी ने ठिठुरन बढा दी है। चारों ओर बर्फ की चादर बिछी नजर आ रही है। इसके चलते कुछ अंदरूनी हिस्सों में सड़क मार्ग अवरुद्ध हो गए हैं जिस कारण लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वही इसी बीच एक दूल्हा 3 फीट बर्फ में पैदल ही बारात लेकर निकला। 


दरअसल भारी बर्फबारी के कारण उत्तराखंड के त्रिजुगीनारायण गांव के सभी रास्ते बंद हो गए थे। इसी बीच शिव-पार्वती के विवाह स्थल रुद्रप्रयाग के त्रिजुगीनारायण में बर्फ़बारी के बीच एक दूल्हे को पैदल ही बारात लेकर जाना पड़ा। 3 फीट मोटी बर्फ पर 10 किलोमीटर तक बारात पैदल ही चली और फिर जाकर दुल्हन के घर पहुंची। शादी की रस्में पूरी होने के बाद दुल्हन भी अपने पति का हाथ थामे पैदल ही अपनी सुसराल पहुंची।


दूल्हे रजनीश के पिता हर्षमणि ने बताया कि वह बाबा केदारनाथ से प्रार्थना कर रहे थे कि शादी के दिन मौसम साफ रहे लेकिन उस दिन बर्फ 3 फीट से भी ज्यादा गिर चुकी थी। जिन वाहनों में बारातियों को ले जाना था, वह भी रास्ते में ही फंस गए। ऐसे में उनके पास पैदल जाने के सिवाए कोई चारा नहीं था। 

vasudha

Advertising