J-K: अनंतनाग में DC ऑफिस के बाहर ग्रेनेड हमला, 14 लोग जख्मी

punjabkesari.in Saturday, Oct 05, 2019 - 02:47 PM (IST)

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों ने शनिवार सुबह डीसी ऑफिस के बाहर ग्रेनेड से हमला किया। इस हमलें में 14 लोगों की घायल होने की खबर है। घटना के बाद पूरे इलाके की घेराबंदी कर सर्च अभियान तेज कर दिया गया है। 

PunjabKesari


जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को पांच अगस्त को रद्द करने के बाद यह दूसरा ग्रेनेड हमला है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि अनंतनाग में कड़ी सुरक्षा वाले डीसी कार्यालय परिसर के बाहर सुरक्षा गश्ती दल पर सुबह करीब 11 बजे ग्रेनेड फेंका गया। उन्होंने बताया कि ग्रेनेड का निशाना चूक जाने के कारण वह सड़क के पास ही फट गया, जिससे ट्रैफिक पुलिस का एक कर्मी और एक स्थानीय पत्रकार सहित 14 लोग घायल हो गए। 

PunjabKesari

उन्होंने बताया कि सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें से 13 को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई। एक व्यक्ति अब भी अस्पताल में भर्ती है, लेकिन उसकी हालत अब स्थिर है। हमले के बाद इलाके में तनाव उत्पन्न हो गया है। अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर हमले में शामिल आतंकवादियों की तलाश शुरू कर दी है।

PunjabKesari

अभी तक किसी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। श्रीनगर के नवा कदल इलाके में कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए तैनात किए गए सीआरपीएफ की 38वीं बटालियन के कर्मियों पर भी आतंकवादियों ने 28 सितम्बर को ग्रेनेड हमला किया था। हमले में कोई हताहत नहीं हुआ था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News