पंचायतों को जारी की करोड़ों रुपए की ग्रांट

punjabkesari.in Tuesday, Jan 17, 2023 - 05:44 PM (IST)


चण्डीगढ, 17 जनवरी -  (अर्चना सेठी) महिला एवं बाल विकास मंत्री कमलेश ढांडा ने कहा कि सरकार राज्य के सभी गांवों में विकास कार्यों को रफ्तार देने के लिए दृढसंकल्प है। मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने नए साल के दौरान 1100 करोड़ रुपए की राशि की सौगात दी है। इसमें से 850 करोड़ रुपए की राशि ग्राम पंचायतों को देकर खुले मन से विकास करवाने का रास्ता खोला है।

      महिला एवं बाल विकास मंत्री कमलेश ढांडा ने जानकारी देते हुए बताया कि सरकार ग्रामीण विकास के संकल्प को लेकर आगे बढ़ रही है। इसलिए पंचायतों को प्रशासनिक स्वीकृति के लिए भी अधिकृत किया गया है। सरकार द्वारा पंचायतों के लिए बजट जारी किए जाने से विकास कार्यों में तेजी आएगी।  उन्होंने कहा कि कलायत हलके की 64 पंचायतों में 12 करोड़ 52 लाख रुपये की राशि भेजी हैै। इस पर उन्होंने कलायतवासियों की ओर से मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया।  

उन्होंने बताया कि कलायत खंड की 28 पंचायतों में 5 करोड 63 लाख रुपये, राजौंद खंड की 23 पंचायतों में 4 करोड़ 22 लाख रुपये और कैथल खंड की 13 पंचायतों में 2 करोड़ 65 लाख रुपये की राशि जारी की गई है। उन्होंने पंचायत एवं विकास विभाग के अधिकारियों को शीघ्र विकास कार्यों के प्रस्ताव तैयार करते हुए उनके टेंडर लगाने व इन कामों को अगले दो महीने में पूरे करवाने के निर्देश दिए हैं।

 

राज्यमंत्री ने कहा कि हम सभी ने मिलकर विकास को लेकर गांवों की तस्वीर बदलनी है और विकास परियोजनाओं को तेजी से पूरा करना है। इन विकास कार्यों के लिए सरपंचों की सहमति से डिमांड ली जांएगी और उनको साथ लेकर हलके में विकास कार्यों को तेजी से पूरा किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Archna Sethi

Recommended News

Related News