सूरत में ढोल नगाड़ों से हुआ नवजात बेटी का स्वागत, रास्ते में बिछाए रेड कार्पेट

Saturday, Nov 24, 2018 - 03:49 PM (IST)

नेशनल डेस्क: वैसे तो बेटी को घर की लक्ष्मी कहा जाता है, लेकिन आज भी कई लोग बेटी को बोझ समझते हैं। मगर एक परिवार ने बच्चियों के जन्म पर मातम मनाने वालों लोगों को संदेश देने के लिए अनोखा कदम उठाया है। सूरत के पटेल प​रिवार द्वारा नवजात बच्ची का जिस तरीके से स्वागत किया उसे देख हर कोई भावुक हो गया। 


राकेश उर्फ गिरीश पटेल के घर 4 अक्टूबर को बेटी पैदा हुई। शुक्रवार को जब पटेल की पत्नी अपनी बेटी को लेकर ससुराल पहुंची तो रेड कार्पेट और ढोल नगाड़ों से उनका स्वागत हुआ। राकेश ने अपने घर के बाहर तकरीबन 200 फीट लंबी रंगोली बनाई। उन्होंने पूरे मोहल्ले में आम के पत्तों का तोरण लगाया और ढोल बजाने वालों को भी आमंत्रित किया। यही नहीं महिलाओं ने नवजात के स्वागत के लिए गरबा किया।


धर्मिष्ठा फूलों से सजे-धजे एक कार से गांव पहुंची थी जिसे राकेश ने अपने दोस्त से किराए पर लिया था। राकेश ने अपनी नवजात बच्ची को हाथ में लेकर घर में प्रवेश किया। उन्होंने कहा कि हिया उनकी पहली संतान है और वह भी बेटी। बेटियां लक्ष्मी का स्वरूप होती हैं, इसलिए उनके आगमन पर शानदार जश्न मनाना चाहिए। बेटी होने की अपनी खुशी वह सारे समाज के सामने व्यक्त करना चाहते थे। 

vasudha

Advertising