सरकार बांग्लादेश में जख्मी हुए एमबीबीएस छात्र को एम्स लाने की कोशिश कर रही है: रैना

Monday, Jun 13, 2022 - 08:16 PM (IST)


जम्मू : बांग्लादेश में एक सड़ हादसे में गंभीर रूप से घायल होने के बाद वहां एक अस्पताल में उपचार करा रहे मेडिकल के छात्र तक भारत सरकार पहुंच गयी है और उसे एयरलिफ्ट कर एम्स लाने का प्रयास किया जा रहा है । जम्मू कश्मीर भाजपा प्रमुख रविंदर रैना ने सोमवार को इसकी जानकारी दी ।

केंद्र शासित प्रदेश के रजौरी जिले के रहने वाले शुऐब लोन ढाका के बरिंद मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस के अंतिम वर्ष के छात्र हैं। लोन सहित कॉलेज के तीन छात्र तीन जून को एक दुर्घटना के शिकार हो गए। इसमें एक छात्र की मौत हो गई जबकि लोन समेत दो अन्य जख्मी हो गए।

रजौरी पहुंचे रैना ने छात्र के पिता मोहम्मद अस्काम लोन से मुलाकात की।

रैना ने कहा, "रजौरी  की अपनी यात्रा के दौरान जैसे ही मुझे उनके पिता से दुर्घटना के बारे में पता चला, मैंने प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) से मदद मांगी। वह कोमा में है। उसके माता-पिता मदद चाहते हैं"

उन्होंने कहा कि पीएमओ ने ब्योरा मांगा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने व्यक्तिगत रूप से बांग्लादेश में भारत के उच्चायुक्त को फोन किया ताकि छात्र के परिवार को सभी जरूरी सहायता प्रदान की जा सके।

रैना ने कहा कि उच्चायुक्त ढाका के एवर केयर अस्पताल में घायल छात्र को देखने पहुंचे थे और रजौरी में उसके परिवार से संपर्क किया

रैना ने इस संबंध में त्वरित कार्रवाई के लिए प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद दिया और कहा कि सरकार विशेष इलाज के लिए छात्र को हवाई मार्ग से दिल्ली स्थित एम्स लाने का प्रयास कर रही है और उसके इलाज का खर्च वहन करने का भी वादा किया है।

शुऐब के पिता ने कहा कि परिवार ने किसी तरह 10 लाख रुपये का इंतजाम किया था जिसमें लोगों ने योगदान दिया था, लेकिन सारा पैसा उसके इलाज में खर्च हो गया। उसके पिता जम्मू कश्मीर सरकार में चुतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी हैं।
 

Monika Jamwal

Advertising