राफेल डील को लेकर आज संसद में सरकार पेश करेगी कैग की रिपोर्ट (पढ़ें 12 फरवरी की खास खबरें)

Tuesday, Feb 12, 2019 - 05:38 AM (IST)

नेशनल डेस्कः राजनीतिक विवाद का केंद्र बने राफेल विमान सौदे पर नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) की रिपोर्ट को सरकार आज संसद में रखेगी। सूत्रों ने यह जानकारी दी। इस सौदे को लेकर संसद में हंगामा भी हुआ है।

हरियाणा दौरे पर पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को हरियाणा के कुरुक्षेत्र का दौरा करेंगे जहां वह कैंसर संस्थान समेत कई अन्य परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे। वह झज्जर जिले के बादसा में राष्ट्रीय कैंसर संस्थान को देश को सर्मिपत करेंगे। यह संस्थान अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के झज्जर परिसर में निर्मित अत्याधुनिक कैंसर अस्पताल सह शोध केंद्र होगा।

संसद भवन में पूर्व प्रधानमंत्री अटव बिहारी वाजपेयी के चित्र का होगा अनावरण
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद मंगलवार को संसद भवन में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के आदम कद चित्र का अनावरण करेंगे। संसद के एक अधिकारी ने बताया कि कोविंद कल संसद भवन के सेंट्रल हॉल में वाजपेयी के चित्र का अनावरण करेंगे।
 
नितिन गडकरी आज बिहार को देंगे 3400 करोड़ की सौगात
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बिहार के पूर्वी एवं पश्चिमी चंपारण जिला के अपने एक दिवसीय दौरे के दौरान राष्ट्रीय राजमार्ग एवं जल परिवहन से जुड़ी करीब 3400 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं का सोमवार को शिलान्यास किया।

आज फिर खुलेंगे सबरीमाला मंदिर के कपाट
मासिक पूजा के लिए आज एक बार फिर केरल के सबरीमाला स्थित भगवान अयप्पा का मंदिर खुलेगा। इसे देखते हुए सबरीमाला व आसपास के क्षेत्रों में एक बार फिर तनाव की आशंका है। हाल ही में संपन्न सालाना धार्मिक आयोजन में महिलाओं के मंदिर में प्रवेश को लेकर काफी तकरार हुई थी।

राबर्ट वाड्रा से आज ईडी जयपुर में करेगी पूछताछ
राजस्थान के बीकानेर जिले के कोलायत में खरीदी गई जमीन के मामले में श्री रॉबर्ट वाड्रा पूछताछ के लिये प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश होने के लिये सोमवार को जयपुर पहुंचे। वाड्रा आज ईडी के समक्ष पेश होंगे। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी देर शाम जयपुर पहुंच चुकी हैं।

भाजपा शुरू करेगी 'मेरा परिवार, भाजपा परिवार'
अभियान आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी आज “मेरा परिवार, भाजपा परिवार” अभियान की शुरुआज करेगी। इसकी शुरूआत भाजपा अध्यक्ष अपने गृह राज्य गुजरात से इसकी शुरूआत करेंगे। इसके साथ ही पूरे देश में इस अभियान की शुरूआत हो जाएगी।

राहुल गांधी राफेल को लेकर करेंगे प्रेस वार्ता
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज राफेल मामले को लेकर कांग्रेस मुख्यालय पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। बता दें कि आगामी लोकसभा चुनाव में राफेल को बड़ा मुद्दा बनाने की तैयारी में हैं। इसी के मद्देनजर यह प्रेस वार्ता आयोजित की जाएगी।

खेल
क्रिकेट : वैस्टइंडीज बनाम इंगलैंड (तीसरा टैस्ट, चौथा दिन)

क्रिकेट : ईरानी कप क्रिकेट टूर्नामैंट-2019
वालीबॉल : प्रो वालीबॉल लीग-2019   

Yaspal

Advertising