जनकपुरी रेप पीड़िता बच्ची को 10 लाख रुपए की आर्थिक मदद देगी सरकार

Thursday, Jul 18, 2019 - 05:20 AM (IST)

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर ट्वीट कर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का आभार जताया है। दरअसल हाल ही में जनकपुरी में एक 6 साल की बच्ची के साथ बलात्कार के बाद उसे जान से मारने की कोशिश की गई, फिलहाल इस बच्ची की हालत नाजुक बनी हुई है। उसकी हालत को देखते हुए दिल्ली सरकार की ओर से 10 लाख रुपए की मदद देने की घोषणा बुधवार को की गई है। वहीं स्वाति ने अपने टिव्वटर वॉल पर लिखा है कि त्वरित मदद के लिए अरविंद केजरीवाल का धन्यवाद है। 

इसके साथ ही इस मामले में अच्छे से अच्छा वकील करवाने का भी आश्वासन दिया गया है ताकि आरोपी बच ना सके और उसे फांसी की सजा सुनाई जाए। स्वाति द्वारा सोशल मीडिया पर जैसे ही 10 लाख मदद देने की दिल्ली सरकार की घोषणा पर ट्वीट किया गया। वैसे ही ट्विटर पर धन्यवाद करने वालों व आरोपी पर कठोर कार्रवाई करने की लोग राय देने लगे। पीड़िता बच्ची अपने माता-पिता के साथ फुटपाथ पर सो रही थी, जहां से आरोपी उसे उठाकर ले गया। 

केजरीवाल खुद पीड़िता को देखने पहुंचे अस्पताल
रेप पीड़िता लड़की को देखने के लिए आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल के साथ मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी बुधवार को सफदरजंग अस्पताल पहुंचे थे। उन्होंने पीड़िता बच्ची के स्वास्थ्य के बारे में डॉक्टरों से बातचीत की व बच्ची के परिवार से मिलकर मदद का आश्वासन दिया है।

Pardeep

Advertising