केजरीवाल भी हुए मोदी सरकार के मुरीद, बोले आर्थिक संकट से निपट लेगी सरकार

Saturday, Aug 24, 2019 - 05:42 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि उन्हें केंद्र सरकार पर इस बात को लेकर पूरा भरोसा है कि वह आर्थिक नरमी से निपटने के लिए ठोस कदम उठाएगी। उन्होंने कहा कि यह एक देश के रूप में एकजुट होकर खड़े होने तथा अर्थव्यवस्था को दुरुस्त करने का समय है। 


केजरीवाल ने एक कार्यक्रम से इतर कहा, ‘मुझे इस बात का पूरा भरोसा है कि केंद्र सरकार आने वाले दिनों में आर्थिक नरमी को लेकर ठोस कदम उठाएगी। यह ऐसा समय है जब देश को एक साथ खड़ा होने तथा अर्थव्यवस्था को दुरुस्त करने की जरूरत है। केंद्र सरकार अर्थव्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए जो भी कदम उठाएगी, दिल्ली सरकार उसे पूरा समर्थन देगी। मैं नौकरियों के नुकसान को लेकर निजी तौर पर चिंतित हूं।' उन्होंने कहा,‘यह गंभीर चिंता का विषय है, विशेषकर वाहन क्षेत्र, कपड़ा क्षेत्र, रीयल एस्टेट और अन्य ऐसे क्षेत्र जिनमें नरमी का असर अधिक है।'



गौरतलब है कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को दुनिया की 10 अर्थव्यस्थाओं का जिक्र करते हुए कहा कि ऐसे समय में जब चीन, अमेरिका सहित बड़ी अर्थव्यवस्थाएं आर्थिक संकट के दौर से गुजर रही हैं फिर भी भारत की अर्थव्यवस्था उनसे बेहतर प्रदर्शन कर रही है। उन्होंने कहा कि मौजूदा आर्थिक संकट से निपटने के लिए सरकार सक्रिय हो गई है और वह इस दिशा में कई कदम उठा रही है। वित्त मंत्री सीतारमण ने कैश फ्लो बढ़ाने के लिए बैंकों को 70,000 करोड़ रुपए जारी करने का ऐलान करने के साथ ही अर्थव्यवस्था की गति बढ़ाने के लिए कई कदमों की घोषणा की।

shukdev

Advertising