'सुनो... एक सिगरेट देना', तलवार से काट दी सरकारी टीचर की गर्दन, उदयपुर में शिक्षक की हत्या पर हंगामा

punjabkesari.in Friday, Jul 26, 2024 - 09:46 PM (IST)

नेशनल डेस्कः राजस्थान के सलूंबर जिले में गुरूवार रात 40 साल के एक शिक्षक की तलवार से वार कर हत्या कर दी गई। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि आरोपी ने बचाव करने आए शिक्षक के पिता को भी तलवार से घायल कर दिया। पुलिस के अनुसार सलूंबर के अदवास गांव की मेघवाल बस्ती में सिगरेट खरीदने के बहाने दुकान पर आये आरोपी फतेह सिंह ने दुकान के पास खड़े शिक्षक शंकरलाल मेघवाल पर अचानक तलवार से हमला कर दिया। उसने अध्यापक की गर्दन पर वार किया जिससे उनकी मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक जब शंकरलाल के पिता डाल चंद (60) उसे बचाने आए, तो आरोपी ने उन पर भी हमला कर घायल कर दिया। उनका अस्पताल में उपचार जारी है।

सलूम्बर के पुलिस अधीक्षक अरशद अली ने बताया कि ‘‘प्रारंभिक जांच में पता चला है कि आरोपी मानसिक रूप से परेशान था और उसे संदेह था कि कोविड महामारी के दौरान शिक्षक द्वारा उसे फूल भेंट करने के बाद से उसका व्यवसाय नहीं चल रहा। आरोपी अहमदाबाद में फोटोकॉपी की दुकान चलाता है।'' उन्होंने बताया कि मृतक शिक्षक के परिजन और स्थानीय ग्रामीणों द्वारा मुआवजे की मांग के चलते शव का पोस्टमार्टम अभी तक हुआ है। उन्होंने बताया कि मामले में चार पांच लोगों को हिरासत में लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है। हिरासत में लिये गये लोगों में आरोपी को तलवार देने वाले भी शामिल हैं।

ये भी पढ़ें
Meerut: रेप केस में फंसाने की धमकी देकर Girlfriend ने ऐंठे 2.50 लाख रुपये, बॉयफ्रेंड ही निकला 16 साल की नाबालिग का कातिल


शिक्षक की पत्नी ललिता ने बातचीत में कहा, ‘‘मेरे पति की गर्दन पर वार करके हत्या कर दी गई। जब तक मैं पहुंची, तब तक वे जमीन पर पड़े थे। मेरे ससुर पर भी हमला किया गया। अब मैं क्या करूं?'' शंकरलाल के छोटे भाई प्रकाश ने कहा, ‘‘मेरे पिता दुकान पर थे। तभी एक व्यक्ति सिगरेट खरीदने के बहाने आया। सिगरेट जलाने के तुरंत बाद उसने मेरे भाई पर पीछे से हमला कर दिया, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। उसने बीच बचाव करने आए मेरे पिता पर भी हमला किया। उनका हाथ कट गया और शरीर पर कई चोटें आईं।''

पुलिस ने बताया कि आरोपी रात में गांव के पास के जंगल में फरार हो गया। पुलिस टीम ने उसे पकड़ने की कोशिश की, लेकिन सफलता नहीं मिली। पुलिस के मुताबिक एक पुलिस दल को आरोपी की तलाश के लिए अहमदाबाद भेजा गया है। इस बीच, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने भी सदन में शून्यकाल के दौरान यह मुद्दा उठाया और राज्य सरकार से इस पर जवाब देने की मांग की।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News