PM की मीटिंग से पहले महबूबा मुफ्ती ने अलापा नया राग, बोली- PAK से भी बात करें सरकार

Tuesday, Jun 22, 2021 - 01:23 PM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू-कश्मीर की राजनीतिक पार्टियों के गुपकार संगठन ने मंगलवार को ऐलान किया कि वे सब 24 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बुलाई गई बैठक में शामिल होंगे। वहीं गुपकार के इस ऐलान के बाद उन अटकलों पर भी विराम लग गया जिसमें PDP प्रमुख महबूबा मुफ्ती के बैठक में शामिल नहीं होने की बात कही जा रही थी। नेकां प्रमुख फारुख अब्दुल्ला ने कहा कि जिन-जिन को पीएम मीटिंग के लिए बुलाया गया है जम्मू-कश्मीर के वो सभी नेता उसमें शामिल होंगे। महबूबा मुप्ती भी बैठक में शामिल होंगी।

इसी बीच महबूबा मुफ्ती ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि यह काफी अच्छा कदम है कि सरकार जम्मू-कश्मीर के मामले पर यहां के स्थानीय नेताओं से मिलना चाहती है। मुफ्ती ने कहा कि कश्मीर पर सभी से बात होनी चाहिए। साथ ही मुफ्ती ने पाकिस्तान पर भी नया राग अलाप दिया। मुफ्ती ने कहा कि भारत सरकार को कश्मीर पर पाकिस्तान से भी बात करनी चाहिए।

महबूबा ने कहा कि हम बातचीत के खिलाफ नहीं है। हम सब प्रधानमंत्री के सामने अपनी बात रखेंगे। बैठक में अच्छा माहौल बनना चाहिए। साथ ही महबूबा ने कहा कि हमसे जो लिया गया है हम उस पर भी बात करेंगे और सियासी कैदियों की रिहाई की बात भी पीएम और केंद्रीय गृहमंत्री के सामने रकी जाएगी। महबूबा ने कहा कि अच्छा हो अगर सरकार कश्मीर पर पाकिस्तान से भी बात करे क्योंकि इस मुद्दों को लेकर सबसे बात होनी चाहिए। वहीं गुपकार ने कहा कि आर्टिकल 370 और 35A पर कोई भी समझौता नहीं होगा।

Seema Sharma

Advertising