सरकार की नीतियां देश को आत्मनिर्भर बनाने का कर रही है कार्य- तोमर

Sunday, Sep 26, 2021 - 10:58 PM (IST)

नेशनल डेस्कः केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा है कि सरकार की नीतियां देश को आत्मनिर्भर बनाने और देश को आगे बढ़ाने के लिए कार्य कर रही हैं। तोमर ने कॉन्फ़ेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री (सीआईआई) द्वारा यहाँ स्थानीय होटल में उद्योग-व्यापार से जुड़े व्यपारियों के साथ परिचर्चा कार्यक्रम में कहा कि कोरोना संक्रमण के पहले दौर में देशवासियों को काफी परेशानी हुई, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश ने मजबूती के साथ कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ी। 

तोमर ने कहा कि यह मोदी की दूरदर्शिता और कुशल प्रबंधन का ही परिणाम था कि दूसरी लहर के खतरे की आहट के साथ ही उन्होंने स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए आधारभूत ढांचा तैयार कराया। उन्होंने कहा कोरोना की दूसरी लहर के दौरान रक्षा मंत्रालय सहित सभी मंत्रालयों ने टीम वर्क के रूप में काम किया। साथ ही प्रधानमंत्री ने पीएम केयर्स फंड स्थापित किए, जिससे स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए आर्थिक संकट नहीं आया। 

इस कार्यक्रम में उन्होंने उद्योग क्षेत्र में कार्य कर रहे संगठन सीआईआई के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि उद्योगों का विकास हो अथवा देश के अन्य क्षेत्रों में विकास और शोध संबंधी कार्यों को भी अंजाम देकर देश की प्रगति में यह संगठन महत्वपूर्ण योगदान दे रहा है। यह देश के लिए उत्कृष्ट समय है। सरकार की नीतियां देश को आत्मनिर्भर बनाने और देश को आगे बढ़ाने के लिए कार्य कर रही हैं। इस अवसर पर उन्होंने कोविड योद्धाओं को सम्मानित किया। 

Pardeep

Advertising