सरकार ग्राम विकास के लिए संकल्पित

punjabkesari.in Thursday, Mar 16, 2023 - 08:05 PM (IST)

चंडीगढ़, 16 मार्च -  (अर्चना सेठी) मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा बुधवार को पंचायतों के हित में की गई घोषणाओं से उत्साहित होकर प्रदेश के सरपंच आज  विकास  एवं  पंचायत मंत्री देवेंदर बबली को आभार व्यक्त करने उनके निवास स्थान पर पहुंचे। इस अवसर पर सरपंचों ने पंचायत मंत्री से कहा कि वे गांवों के विकास और उन्नति के लिए कार्य करेंगे और इस बारे में कल मुख्यमंत्री जी की ओर से की गई घोषणाओं से उनका मनोबल बढ़ा है।

पंचायत मंत्री ने कहा कि सरकार ग्राम विकास के लिए संकल्पित है। सरपंच उनका साथ दें। उन्होंने सरपंचों को आश्वासन देते हुए कहा कि उनकी हर जायज़ मांग को माना जाएगा।  हम सभी एक ही परिवार का भाग हैं। उन्होंने कहा कि सरपंच प्रस्ताव बनाकर भेजें और उन्हें विकास कार्यों के लिए किसी तरह की समस्या नहीं आने दी जाएगी।  

देवेंद्र बबली ने कहा कि सरकार का सपना है कि गाँवों को शहरों की तर्ज पर विकसित करना है। सरकार 9 सूत्रीय कार्यक्रमों को लेकर आगे बढ़ रही है। गाँवों में जिम, लाइब्रेरी, महिला संस्कृति केंद्र, कम्युनिटी सेंटर, स्ट्रीट लाइट, सीसीटीवी कैमरा, कूड़ा प्रबंधन, ग्रे वाटर मैनेजमेंट और अन्य मूलभूत सुविधाएँ उपलब्ध करवाई जा रही हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Archna Sethi

Recommended News

Related News