कश्मीर में हिरासत में लिए गए बड़े राजनेताओं को रिहा कर सकती है सरकार

Wednesday, Dec 04, 2019 - 01:29 PM (IST)

जम्मू(मंटू): अनुच्छेद-370 और 35-ए की समाप्ति के अवसर पर गत अगस्त में हिरासत में लिए गए कई एक बड़े राजनेताओं को घाटी में बढ़ती सर्दी के कारण जम्मू या कुछ अन्य स्थानों पर स्थानातंरित करने पर विचार होने लगा है, जबकि सामाचार यह भी है कि कई एक ऐसे राजनेताओं को उनके घरों में ही नजरबंद रखा जाएगा, क्योंकि उनमें से कई घरों पर पहले से ही सुरक्षा गार्ड आदि नियुक्त हैं।

इस संबंध में गत माह 30 के लगभग लोग हिरासत में लिए गए ऐसे राजनेताओं को श्रीनगर के बड़े होटल सेंटूर से एम.एल.ए. होस्टल में स्थानातंरित कर दिया गया था, क्योंकि होटल वालों ने इन नजरबंदों को वहां रखने के संबंध में 3 करोड़ रुपए का बिल सरकार को भेज दिया था, जिसके पश्चात उन्हें श्रीगर के एम.एल.ए. होस्टल में रखा जा रहा है।

3 पूर्व सीएम अभी भी हिरासत में
वही खबर है कि पूर्व सीएम डा. फारूक अब्दुल्ला और कुछेक अन्य को श्रीनगर से अपने ही घरों जम्मू में स्थानातंरित किया जा सकता है। इस समय 3 पूर्व सीएम हिरासत में हैं जिनमें डा. फारूक अब्दुल्ला के अतिरिक्त उमर अब्दुल्ला तथा महबूबा मुफ्ती शामिल हैं। उमर अब्दुल्ला को हरि निवास में रखा गया है, क्योंकि महबूबा मुफ्ती को चश्माशाही के गैस्ट हाऊस से स्थानातंरित कर मौलाना आजाद रोड पर स्थित एक सरकारी बंगले में रखा गया है।

5 अगस्त को अनुच्छेद-370 और 35-ए को हटाए जाने के बाद से ही बड़ी संख्या में कुछ राजनेताओं के अतिरिक्त कुछ कथित पत्थरबाजों को भी हिरासत में लिया गया था, जिनमें से अधिकांश को पहले ही मुक्त कर दिया गया है।

rajesh kumar

Advertising