कोरोना संकट के बीच अच्छी खबर, ठीक ​हुए 100 लोग...जानें किस राज्य में क्या है हालात

Monday, Mar 30, 2020 - 01:00 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कोरोना वायरस के प्रकोप ने दुनिया की रफ़्तार थाम दी है। इस महामारी ने लाखों लोगों को अपनी चपेट में ले लिया है,​ जिससे भारत भी अछूता नहीं रहा है। इस संकट के बीच एक राहत की खबर भी आई है। सरकारी आंकड़ों के अनुसार इस 100 मरीज इस जानलेवा बीमारी से पूरी तरह ठीक होकर घर जा चुके हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना वायरस का प्रकोप देश के 27 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में फैल चुका है और अब तक इसके 1071 मामलों की पुष्टि हो चुकी है, इनमें 49 विदेशी मरीज भी शामिल हैं। कोरोना वायरस के संक्रमण से देशभर में अब तक 29 लोगों की मौत हुई है जबकि 100 लोग स्वस्थ हो चुके हैं।  केरल, महाराष्ट्र, कर्नाटक, तेलंगाना, गुजरात, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और दिल्ली में अभी तक सबसे अधिक संक्रमण के मामले सामने आये हैं। 

कोरोना महामारी से महाराष्ट्र में आठ, गुजरात में पांच, कर्नाटक में तीन, दिल्ली में दो, जम्मू-कश्मीर में दो, मध्य प्रदेश में दो, केरल, बिहार , पंजाब, हिमाचल प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल में एक-एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है। देश के विभिन्न राज्यों एवं केन्द्र शासित प्रदेशों में कोरोना वायरस संक्रमितों की स्थिति इस प्रकार है: 


vasudha

Advertising