IndiGo फ्लाइट से बैंकॉक से बेंगलुरु पहुंचे यात्री की चप्पल से निकले 69 लाख रुपये का सोना: VIDEO

Wednesday, Mar 15, 2023 - 12:43 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  इंडिगो फ्लाइट से बैंकॉक से बेंगलुरु पहुंचे एक यात्री की चप्पल से 69.40 लाख रुपये का 1.2 किलोग्राम सोना जब्त किया गया। इसका एक वीडियो भी सामने आया है। जिसमें कस्टम अधिकारी यात्री की चप्पल से सोने का बिस्किट निकालते दिख रहे है। एक सीमा शुल्क अधिकारी ने बुधवार को कहा कि इंडिगो एयरवेज के विमान से बैंकॉक से बेंगलुरू पहुंचे यात्रियों को जांच के लिए रोका गया। उनके पास से चप्पलों के झूठे खोखे में जड़े कुल चार टुकड़े जब्त किए गए। 

जानकारी के मुताबिक, 24 कैरेट की शुद्धता वाले कम से कम 1.2 किग्रा का मूल्य रु. 69.40 लाख जब्त किए गए। बता दें कि  12 मार्च को, इंडिगो की उड़ान 6E 76 द्वारा बैंकॉक से बेंगलुरु पहुंचे एक यात्री को बेंगलुरु कस्टम्स एयर इंटेलिजेंस अधिकारियों ने रोक लिया था। यात्रा के बारे में पूछने पर यात्री ने बताया कि वह चिकित्सा के उद्देश्य से यात्रा कर रहा है।

हालांकि, यात्री कोई भी वैध चिकित्सा दस्तावेज प्रदान करने में असमर्थ था, जिससे अधिकारियों को संदेह हुआ। इसलिए यात्रियों कीजांच की गई। शरीर की जांच और उसके बैग और चप्पलों की स्कैनिंग करने पर पता चला कि यात्रा के दौरान उसने जो चप्पलें पहन रखी थीं, उनमें सोने के कटे हुए टुकड़े छिपे हुए थे। चप्पलें काटी गईं और 24 कैरेट की शुद्धता वाले 1.2 किलोग्राम वजन के सोने के 4 टुकड़े किए गए। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि 69.40 लाख रुपये जब्त किए गए। 
 

Anu Malhotra

Advertising