ये हैं भारत के गोल्ड मैन- किसी ने बनवाया सोने का मास्क तो किसी ने गोल्ड टी-शर्ट

Sunday, Jul 05, 2020 - 11:50 AM (IST)

नेशनल डेस्कः सोने के गहने पहनने का शौक किसे नहीं होता है लेकिन हमारे देश में कुछ ऐसे लोग हैं जिनको सोने के कपड़े और मास्क पहनने का शौक है। जी हां भारत समेत पूरी दुनिया इन दिनों कोरोना जैसी महामारी से जूझ रही है। कोरोना से बचने के लिए मास्क पहनना जरूरी है। पुणे के पिम्परी चिंचवाड कस्बा निवासी कारोबारी शंकर कुरहाडे ने अपने लिए दो लाख 89 हजार रुपए का सोने का मास्क बनवाया है।

शंकर ने सोने का मास्क पहनने के बाद मीडिया को बताया कि इस मास्क को बनाने में करीब 55 ग्राम सोने का इस्तेमाल किया गया है। उन्होंने कहा कि मैंने टेलीविजन पर चांदी के मास्क की खबर देखी थी। इसके बाद मैंने मेरे सुनार से बात की और सोने का मास्क बनाने का ऑर्डर दिया। कारोबारी ने बताया कि सुनार ने 10 दिन में मास्क बनाकर दिया। इसकी कीमत 2.89 लाख रुपए है। 

सोने की टी-शर्ट
पिम्परी चिंचवाड के एक अन्य कारोबारी दत्ता फुगे 2012 में उस समय सुर्खियों में आए थे, जब उन्होंने सोने की 3.5 किलोग्राम वजन की कमीज बनवाई थी और इसे सार्वजनिक तौर पर पहना था। इस कमीज की कीमत 1.27 करोड़ रुपए थी। साहूकार एवं चिटफंड कारोबारी फुगे की संभवत: किसी वित्तीय विवाद के चलते लोगों के एक समूह ने 2016 में हत्या कर दी थी। 

पुणे के विधायक रह चुके मनसे नेता रमेश वांजले भी सोने के गहने पहनने के शौक के लिए जाने जाते थे, जिसके कारण उन्हें ‘‘गोल्ड मैन'' (स्वर्ण पुरुष) भी कहा जाता था। उनका 2011 में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था।

Seema Sharma

Advertising