न्यायपालिका पर की गई गोगोई की टिप्पणियां चौंकाने वाली, चिंताजनक: पवार

Sunday, Feb 14, 2021 - 09:01 PM (IST)

नेशनल डेस्कः एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने रविवार को भारत के पूर्व प्रधान न्यायाधीश एवं राज्यसभा सांसद रंजन गोगाई द्वारा न्यायपालिका को लेकर की गई कथित टिप्पणियों को ‘‘चौंकाने वाल'' और ‘‘चिंताजनक'' करार दिया। वहीं, नासिक में शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि गोगोई के बयान को गंभीरता से लेना चाहिए।

साथ ही कहा कि पूर्व प्रधान न्यायाधीश को अपने कार्यकाल के दौरान के उदाहरण देकर समझाना चाहिए कि वह ऐसा क्यों सोचते हैं? उन्होंने कहा, ‘‘हालांकि, अब वह भाजपा के आशीर्वाद से राज्यसभा सदस्य हैं। आप कई वर्षों तक न्यायपालिका का हिस्सा रहे हैं और सेवानिवृत्त होने के बाद आप ऐसा कहते हैं।'' गोगोई ने कथित तौर पर कहा था कि न्यायपालिका ‘‘जीर्ण '' स्थिति में है और मुकदमों के लंबित रहने को लेकर चिंता व्यक्त की थी।

पुणे में एक कार्यक्रम से इतर शरद पवार ने कहा, ‘‘पिछले सप्ताह, मैंने कहीं पढ़ा था कि प्रधानमंत्री ने उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीशों की एक बैठक के दौरान कहा था कि भारतीय न्यायपालिका का स्तर काफी उच्च है। हम सभी इस पर खुशी महसूस करते हैं। हालांकि, देश के पूर्व प्रधान न्यायधीश द्वारा दिया गया बयान बेहद चौंकाने वाला है, जिन्हें अब राज्यसभा भेजा गया है। मैं यह नहीं जानता कि क्या उन्होंने न्यायपालिका की सच्चाई को बताने का प्रयास किया?'' राकांपा नेता ने कहा कि यह बयान सभी के लिए चिंताजनक है।

 

Yaspal

Advertising