इस यूनिवर्सिटी में भगवान गणेश देंगे परीक्षा, एडमिट कार्ड हुआ जारी

Friday, Oct 06, 2017 - 02:29 PM (IST)

पटना: बिहार की शिक्षा व्यवस्था हमेशा ही विवादों में रहती है लेकिन इस बार बिहार की ललित नारायन मिथिला यूनिवर्सिटी एक एडमिट कार्ड को लेकर चर्चा में है। यहां भगवान गणेश को एडमिट कार्ड जारी किया गया है जिस पर उनकी फोटो लगी है और उनके साईन भी हो रखे हैं। ऐसा माना जा रहा है कि अंडरग्रेजुएट कोमर्स छात्र की जगह भगवान गणेश परीक्षा देने की तैयारी में थे। 

जानकारी के अनुसार जेएन कालेज के छात्र कृष्ण कुमार रॉय ने परीक्षा से पहले अपना एडमिट कार्ड निकाला तो उसने देखा कि उसके एडमिट कार्ड पर उसकी फोटो की जगह भगवान गणेश का फोटो लगा है और उसके साइन की जगह गणेश नाम से साइन हो रखे थे। रॉय ने इस गलती की सूचना कालेज प्रशासन को दी जिसके बाद गलती को सुधारते हुए उसे परीक्षा देने की अनुमति दी गई। इस मामले पर विश्वविद्यालय प्रशासन का कहना है कि एडमिट कार्ड जारी करने में उनसे कोई गलती नहीं हुई है बल्कि जहां से छात्र ने जिस साइबर कैफे से परीक्षा का फॉर्म भरा था गड़बड़ वहां से हुई है। 

विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार मुस्तफा कमल अंसारी ने कहा कि एडमिट कार्ड को जब तक वेरिफाई और कालेज प्रिंसिपल से साइन नहीं करा लिया जाता तब तक उसे जारी नहीं किया जाता है। अंसारी ने कहा कि हमने सभी कालेज प्रशासन को सूचित किया हुआ है कि छात्रों के परीक्षा में बैठने से पहले प्रिंसिपल द्वारा उनके एडमिट कार्ड को वेरिफाई किया जाना चाहिए। वहीं इस मामले पर बात करते हुए रॉय ने कहा कि एडमिट कार्ड में जब मेरे फोटो की जगह भगवान गणेश का फोटो और साइन आ रहे हैं तो विश्वविद्यालय तो भगवान के भरोसे ही चल रहा है।

Advertising