महंगाई का असर: गोवा ट्रिप की बजाय 3 किलो प्याज के ऑफर को ज्यादा पसंद कर रहे लोग

Saturday, Dec 14, 2019 - 11:14 AM (IST)

हैदराबाद: प्याज की कीमतें बढऩे के बाद से देशभर में लोग अलग-अलग तरह के प्रयोग कर रहे हैं। कुछ समय पहले एक खबर सामने आई थी, जिसमें एक दुकान मोबाइल फोन खरीदने पर 1 किलो प्याज मुफ्त देने का ऑफर चला रही थी। इसके बाद अब हैदराबाद की एक ऑनलाइन बस टिकट बुक करने वाली कंपनी ने इसी तरह का ऑफर अपने ग्राहकों को दिया है। कंपनी के पास कुल 4 ऑफर हैं। इनमें से एक है फुल पेड गोवा ट्रिप, एक आईफोन, ई-बाइक और 3 किलो प्याज लेकिन हैरानी की बात यह है कि ज्यादातर लोग 3 किलो मुफ्त प्याज वाला ऑफर ही ले रहे हैं। 


इसलिए दिया कंपनी ने प्याज का ऑफर
कंपनी ने प्याज का ऑफर इसलिए दिया है क्योंकि पिछले कुछ समय से प्याज की कीमतें काफी बढ़ गई हैं। देश के कई हिस्सों में प्याज की कीमत 200 रुपए किलो पहुंच गई है और सोशल मीडिया पर भी प्याज पर कई मीम्स और चुटकुले बन रहे हैं। 10 दिसम्बर को यह ऑफर दिए जाने के बाद कंपनी के प्लेटफॉर्म पर 54 फीसदी लोगों ने ऑफर में प्याज चुना है। वहीं गोवा वाले ऑफर को केवल 46 फीसदी लोगों ने ही चुना है। खबर के मुताबिक कंपनी ने कहा, ‘‘जिस तरह से लोग अन्य ऑफर्स को छोड़कर प्याज का ऑफर चुन रहे हैं, उसे देख कर कहा जा सकता है कि उनके दैनिक जीवन में प्याज कितना जरूरी है।’’ 
 

रोजाना लकी ड्रॉ निकालती है कंपनी 
कंपनी रोजाना लकी ड्रॉ निकालती है, जिसमें से वह 20 लोगों का चुनाव करती है और उनके घरों पर 3 किलो प्याज पहुंचाती है। कंपनी के सी.ओ.ओ.(चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर) रोहित शर्म ने कहा, ‘‘हमारी कंपनी ग्राहकों को अलग-अलग ऑफर देकर लगातार नए प्रयोग कर रही है जो उनकी यात्रा को मजेदार और सुखद बनाता है और उनकी बदलती जरूरतों को भी पूरा करता है। हमारी प्राथमिकता उपभोक्ताओं को मजबूत ग्राहक सहायता देने पर केंद्रित है।

Anil dev

Advertising