गोवाः कांग्रेस ने सरकार बनाने का पेश किया दावा, राज्यपाल को लिखा पत्र

Saturday, Mar 16, 2019 - 07:24 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कांग्रेस ने शनिवार को गोवा के राज्यपाल मृदुला सिन्हा को पत्र लिखकर राज्य में सरकार बनाने का दावा किया और भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) नीत सरकार को बर्खास्त किये जाने की मांग की। राज्यपाल को लिखे पत्र की प्रतियां मीडिया को भी उपलब्ध करायी गयी है।

विधानसभा में विपक्ष के नेता बाबू कावलेकर ने कहा, ‘‘ राज्य में मनोहर पर्रिकर की अगुवाई वाली भाजपा नीत सरकार जनता का विश्वास खो चुकी है तथा भाजपा सदस्य फ्रांसिस डिसूजा के निधन के बाद यह सरकार सदन में बहुमत भी खो चुकी है। बहरहाल सदन में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी है तथा उसके पास बहुमत भी है , अत: हम आपसे इस सरकार को बर्खास्त किये जाने की मांग करते हैं।’’
इससे पहले मुख्यमंत्री कार्यालय ने पर्रिकर के स्वास्थ्य की स्थिति को लेकर एक बयान जारी किया । इसके बाद कांग्रेस ने यह कदम उठाया। गोवा की 37 सदस्यीय विधानसभा में अभी कांग्रेस के 14 विधायक हैं जबकि भाजपा के 13 विधायक हैं। मापुसा के विधायक श्री डिसूजा के निधन और दो कांग्रेस विधायकों के इस्तीफे के बाद तीन सीटें रिक्त है। इन तीनों सीटों पर उपचुनाव आगामी 23 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के साथ ही कराये जाने हैं।

 

Yaspal

Advertising