रामपाल को उम्रकैद की सजा अौर गोवा में सियासी संकट, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

Tuesday, Oct 16, 2018 - 08:29 PM (IST)

नेशनल डेस्क: मरते दम तक जेल में रहेंगे रामपाल से लेकर राम मंदिर को लेकर गोवा में सियासी संकट तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

गोवा में सियासी संकट: BJP में शामिल हो सकते हैं कांग्रेस के दो विधायक
 गोवा में सरकार बनाने की कोशिश में जुटी कांग्रेस को बड़ा झटका लग सकता है। अटकलें लगाई जा रही हैं कि कांग्रेस के दो विधायक दयानंद सोपटे और सुभाष शिरोडकर आज भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकते हैं। भाजपा के एक वरिष्‍ठ नेता ने बताया कि दोनों विधायक आज दिल्‍ली में अमित शाह से मुलाकात कर सकते हैं। 

मरते दम तक जेल में रहेंगे रामपाल, अदालत ने सुनाई उम्रकैद की सजा
सतलोक अाश्रम के प्रमुख रामपाल को हिसार कोर्ट ने केस नंबर 429 के तहत उम्रकैद की सुनाई है और एक लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया है। इसके साथ रामपाल के 15 समर्थकों को भी उम्रकैद की सजा सुनाई गई है।

राहुल के MP दौरे का आज दूसरा दिन
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी एमपी के दो दिवसीय दौरे पर हैं। राहुल गांधी ने आज अपने दौरे के दूसरे दिन की शुरुआत ग्वालियर में गुरुद्वारे में मत्था टेकने से की। इस दौरान उनके साथ प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ, ज्योतिरादित्य सिंधिया और दीपक बाबरिया समेत कई नेता मौजूद रहे। 

सबरीमाला मंदिर ​विवाद: केरल सरकार महिलाओं के प्रवेश पर नहीं लगाएगी रोक
सबरीमाला मंदिर के दरवाजे महिलाओं के लिए खोलने के बाद से ही सियासी संग्राम शुरू हो गया है। इस फैसले के खिलाफ कई जगहों पर विरोध हो रहा है। वहीं, इसी बीच केरल सरकार ने ऐलान किया है कि सबरीमाला मंदिर में महिलाओं ​के प्रवेश पर रोक नहीं लगेगी। 

दिल्ली के 5 स्टार होटल के बाहर सांसद के बेटे ने लहराई पिस्टल
सोशल मीडिया में दिल्ली के एक पांच सितारा होटल के बाहर का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक शख्स सरेआम गन लहराता हुआ दिखाई दे रहा है। वायरल वीडियो में बंदूकधारी शख्स से साथ एक लड़की भी है, जो वहां मौजूद कपल को लगातार गालियां दे रही है। बंदूक लहराने वाले शख्स की पहचान बसपा के पूर्व सांसद राकेश पांडे के बेटे आशीष पांडे के रूप में हुई है।

चीन ने भारत के खिलाफ चली नई चाल,  2 और देश भी दे रहे साथ
डोकलाम विवाद पर लंबे समय तक उलझने के बाद अब भारत और चीन अब समुद्री सीमा पर एक-दूसरे के आमने-सामने हो सकते हैं। दरअसल, भारत को घेरने की कोशिश में रहने वाले चीन ने अब भारत के खिलाफ एक नई चाल चली है, जिसमें मलेशिया भी उसका साथ दे रहा है। चीन के नए दांव के बाद इसकी नेवी भारत के बहुत करीब आ जाएगी। बता दें कि चीन शनिवार से 9 दिन का संयुक्त नौसेना अभ्यास शुरू करने वाला है।

इमरान अब खोलेंगे चीन से मिले कर्ज का राज
बीते कुछ वर्षों से पाकिस्तान की आर्थिक हालत बिगड़ती जा रही है और इसके लिए काफी हद तक कर्ज को जिम्मेदार माना जा रहा है, जिसका बड़ा हिस्सा चीन से लिया गया है। अर्थशास्त्रियों का दावा है कि पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था उस स्थिति में पहुंच रही है, जहां कर्ज का ब्याज चुकाने के लिए सरकारी खजाने में पैसे नहीं हैं।

RBI ने दी राहत, फिलहाल नहीं बंद होंगे 90 करोड़ डेबिट-क्रेडिट कार्ड
भारतीय रिजर्व बैंक ने कंपनियों को राहत देने के बजाए आम जनता को बड़ी राहत दे दी है। इसके चलते फिलहाल 90 करोड़ से अधिक डेबिट व क्रेडिट कार्ड के बंद होने का खतरा टल गया है। हालांकि, आरबीआई ने विदेशी कार्ड पेमेंट गेटवे कंपनियों पर कुछ बंदिशें लगाई हैं और इस संबंध में कुछ दिशा-निर्देश भी दे सकता है।

आज फिर बढ़े तेल के दाम, पेट्रोल 11 पैसे और डीजल 23 पैसे हुआ महंगा
पेट्रोल-डीजल की कीमतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। मंगलवार को एक बार फिर तेल की कीमतों में इजाफा हुआ है। आज दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 11 पैसे बढ़कर 82.83 रुपए हो गई है। वहीं, डीजल में 23 पैसे की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है और दिल्ली में डीजल 75.69 रुपए प्रति लीटर के भाव से मिल रहा है।

मां ने एेसे बचाई 3 महीने की बच्चे की जान, सोशल मीडिया पर हो रही जमकर तारीफ(pics)
कहते है दुनिया में एक मां ही है जो अपने बच्चों के लिए हर खतरे से लड़ जाती है, फिर वो चाहे कोई भी चुनौती हो। ऑस्ट्रेलिया में एक एेसा ही मामला सामने आया है, जहां मां ने जान पर खेलकर अपने बच्चे की जान बचाई। ब्रिस्बेन नाम की महिला ग्रामीण इलाके में अपने करीब तीन महीने के बच्चे के साथ तूफान में फंस गई थी।

129 साल की महिला का जिंदगी से भरा दिल, पर मौत भूल चुकी है इनके घर का रास्ता
 हर किसी को अपनी जिंदगी से प्यार होता है, पर रूस के चेचेन्या में रहने वाली कोकू इस्तामबुलोवा को अपनी जिंदगी से मन भर गया है। कोकू की उम्र 129 साल है। उनकी लंबी जिंदगी ने उन्हें परेशान भी कर दिया है। कोकू कहती हैं कि उन्होंने इतने लंबे वक्त में इतना कुछ देख लिया है, जिससे वो परेशान हो चुकी हैं। कोकू बताती हैं कि उनके सारे बच्चों की उन्हीं के सामने मौत हो चुकी है।

मैं 2019 वर्ल्ड कप खेलना चाहता हूं, लेकिन इसका फैसला कप्तान आैर कोच करेंगेः युवराज
भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे 'सिक्सर किंग' युवराज सिंह ने एक बार फिर 2019 वर्ल्ड कप में खेलने की इच्छा जताई है। हालांकि, उन्होंने कहा है कि यह कोच रवि शास्त्री आैर कप्तान विराट कोहली पर निर्भर करता है। युवराज ने कहा, "मुझे 2019 तक क्रिकेट खेलने का जो मौका मिलेगा, मैं खेलूंगा। टीम में चयन होना मेरे हाथ में नहीं है, मैं सिर्फ मेहनत करते हुए और सुधार ही कर सकता हूं।" 

पिछली 13 पारियों में बनाए सिर्फ 336 रन, फिर भी कोहली आैर शास्त्री कर रहे हैं इसका समर्थन
रोहित शर्मा आैर शिखर धवन जैसे धाकड़ बल्लेबाज जैसे ही कुछ टेस्ट मैचों में फ्लाॅप हुए तो उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। केवल ये दोनों बल्लेबाज ही नहीं फ्लाॅप रहे, बल्कि इनके अलावा भी ऐसे खिलाड़ी हैं जो बाहरी पिचों पर नाकाम तो दिख रहे हैं, लेकिन घरेलू पिचों पर भी उनका बल्ला नहीं चल रहा। बावजूद इसके कई खिलाड़ियों को कप्तान विराट कोहली आैर कोच रवि शास्त्री का समर्थन मिल रहा है। 

बैग में मिली मॉडल की लाश, दोस्त हुआ गिरफ्तार
मुंबई के मलाड इलाके में एक मॉडल की लाश मिलने से हड़कंप मच गया है। यह लाश बैग से बरामद की गई। लाश की पहचान 23 साल की मानसी दीक्षित के रूप में की गई है, जो राजस्थान के कोटा की रहने वाली थी और मुंबई में मॉडलिंग कर रही थी। बैग मिलने के 4 घंटे के अंदर ही बांगुर नगर पुलिस ने हत्या के आरोप में सेकंड ईयर के एक स्टूडेंट को गिरफ्तार कर लिया, जो मिल्लत नगर अंधेरी (पश्चिम) में रहता था। आरोपी की पहचान मुजम्मिल सईद (20) के रूप में हुई। 

होटल का उद्घाटन करना रवीना टंडन को पड़ा महंगा, बिहार में दर्ज हुआ केस
बॉलीवुड एक्ट्रेस रवीना टंडन के खिलाफ बिहार के मुजफ्फरपुर की एक अदालत में केस दर्ज हुआ है। दरअशल, पिछले हफ्ते उनकी यात्रा के दौरान सड़क पर जाम लग गया था, जिसे लेकर मामला दर्ज कराया गया है।

Anil dev

Advertising