गोवा: मंत्रिमंडल में फेरबदल की संभावना के बीच राज्यपाल से मिले सावंत, बोले- बैठक का राजनीति से कोई लेना-देना नहीं

Thursday, Sep 15, 2022 - 01:06 PM (IST)

नेशनल डेस्क: गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कांग्रेस के आठ विधायकों के सत्तारूढ़ भाजपा में शामिल होने के बाद मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलों के बीच बृहस्पतिवार की सुबह राज्यपाल पी.एस. श्रीधरन पिल्लई से मुलाकात की। हालांकि मुख्यमंत्री ने यहां पत्रकारों से कहा कि बुधवार के नाटकीय घटनाक्रम के बाद हुई इस बैठक का राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है।

सावंत ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन (17 सितंबर) से संबंधित कार्यक्रमों पर चर्चा के लिए राजभवन में राज्यपाल से मुलाकात की। लेकिन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि अगले कुछ दिन में मंत्रिमंडल में फेरबदल हो सकता है क्योंकि पार्टी पाला बदलने वाले कांग्रेस के कम से कम दो विधायकों को कैबिनेट में शामिल कर सकती है, जिनमें पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत शामिल हैं।

बुधवार को कांग्रेस के आठ विधायकों के पाला बदलने के बाद 40 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा के सदस्यों की संख्या बढ़कर अब 28 हो गई है। भाजपा नेता ने कहा कि साल 2019 में जब कांग्रेस के 15 में से 10 विधायक भाजपा में शामिल हुए थे तब पार्टी ने तीन पुराने मंत्रियों को हटाकर तीन नए चेहरों को मंत्रिमंडल में जगह दी थी। वैसा ही कदम इस बार भी उठाया जा सकता है। गोवा के मौजूदा मंत्रिमंडल में भाजपा के 11 जबकि सहयोगी दल महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) का एक मंत्री है। राज्य में अधिकतम 12 मंत्री हो सकते हैं।

rajesh kumar

Advertising