हजारों फीट ऊंचाई पर खराब हुआ विमान का इंजन, करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग

Sunday, Sep 02, 2018 - 06:21 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पी एंड डब्ल्यू इंजन में आ रही दिक्कतें कम होने का नाम ही नहीं ले रही है। बेंगलुरू से पुणे जा रहे गोएयर के ए 320 निओ विमान को तकनीकी गड़बड़ी के कारण शनिवार को लौटना पड़ा। गो एयर के प्रवक्ता ने कहा कि विमान में तकनीकी गड़बड़ी आ गयी जबकि सूत्रों ने दावा किया कि उड़ान के दौरान ही इंजन खराब हो गया और विमान को आपात स्थिति में बेंगलुरू में उतारना पड़ा। विमान में 169 यात्री सवार थे ।  

पायलटों को उड़ान के बीच ही इंजन में कंपन के बारे में पता चला जिसके बाद ऑयल चिप डिटेक्शन अलार्म बंद होने से इसने काम करना बंद कर दिया। संपर्क किये जाने पर विमान कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि उड़ान जी8-283 बीएलआर-पीएनक्यू में तकनीकी अड़चन आयी। मानक परिचालन प्रक्रिया के तहत कप्तान बेंगलुरू वापस चले गए। विमान के उतरने के बाद सभी यात्रियों के लिए वैकल्पिक उड़ानों में व्यवस्था की गयी।

बता दें कि पिछले कुछ महीनों से इंडिगो और गोएयर का विमान पी एंड डब्ल्यू इंजन की दिक्कतों से जूझ रहा है। पिछले महीने विमानन नियामक डीजीसीए ने एक बयान में कहा था कि प्रेट एंड व्हिटनी (पी एंड डब्ल्यू) इंजन संबंधी दिक्कतों के कारण इंडिगों के सात और गो एयर के दो विमानों को उड़ान से रोकना पड़ा। 
 

vasudha

Advertising