दार्जिलिंग: GJM ने छत्रों को दिया अल्टीमेटम- 12 घंटे में खाली करें स्कूल

Thursday, Jun 22, 2017 - 12:04 PM (IST)

नई दिल्ली: दार्जिलिंग की पहाडिय़ों में गोरखा जनमुक्ति मोर्चा का प्रदर्शन जारी है। जीजेएम ने सातवें दिन भी विरोध प्रदर्शन किया जिसके कारण सामान्य जनजीवन बाधित रहा और इंटरनेट सेवाएं बंद रही। पुलिस और सुरक्षा बलों ने बंद प्रभावित पहाड़ों की सड़कों पर गश्त की और दार्जिलिंग के प्रवेश और निकास द्वार पर पुलिस नाकाबंदी की गई। जीजेएम की तरफ से कल आयोजित सर्वदलीय बैठक में प्रस्ताव पारित कर स्पष्ट किया गया कि इलाके से सुरक्षा बलों को हटाए जाने तक बंद जारी रहेगा।

जीजेएम के वरिष्ठ नेता बिनय तमांग ने कहा कि हमारी पार्टी की केंद्रीय समिति ने पहाड़ों में स्थित स्कूलों से छात्रों को हटाने के लिए 23 जून को सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक 12 घंटे का समय दिया है। उन्होंने कहा कि छात्रों को सिलिगुड़ी और रोंगपो केवल स्कूल बसों में जाने की अनुमति दी जाएगी। अनिश्चितकालीन बंद जारी रहेगा, केवल छात्रों को सुरक्षित बाहर जाने की अनुमति होगी। 

राज्य सरकार ने बुलाई बैठक
हिंसा की घटनाओं को देखते हुए राज्य सरकार ने आज सर्वदलीय बैठक बुलाई है। सीएम ममता बनर्जी नीदरलैंड दौरे पर होने के कारण बैठक में शामिल नहीं हो पाएंगी। उनकी अनुपस्थिति में सरकार की तरफ से वरिष्ठ मंत्री और अफसर इस बैठक में हिस्सा लेंगे। इस बैठक में कांग्रेस और लेफ्ट पार्टियों ने शामिल होने से इनकार कर दिया है। दोनों पार्टियों का तर्क है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की अनुपस्थिति में बुलाई बैठक में जाने का कोई औचित्य नहीं है। 

Advertising