गर्लफ्रेंड की एक कॉल और बिछ गई बुरहान वानी की लाश, इस तरह तैयार हुआ था पूरा प्लान

Wednesday, Jul 08, 2020 - 02:14 PM (IST)

नेशनल डेस्क: आज से ठीक 4 साल पहले भारतीय सेना ने हिजबुल मुजाहिदीन आतंकी बुरहान वानी को मार गिराया था। बुरहान वानी की मौत भारत के लिए एक बड़ी सफलता रही लेकिन क्या आप जानते हैं कि मुजफ्फर वानी आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर को एक लड़की के जाल में फंसाकर मारा गया था। 


सेना के सूत्रों के मुताबिक बुरहान वानी कभी एक नंबर नहीं रखता था वह समय समय पर अपना नंबर बदलता रहता था जिससे उसे ट्रैक करना मुश्किल हो रहा था। तभी पुलिस को एक ऐसी लड़की मिली जो खुद को वानी की गर्लफ्रेंड बता रही थी। इस लड़की को वानी से बदला लेना था और इसी ने खुद पुलिस से संपर्क किया था।


वानी के रिलेशन कई लड़कियों से थे जिसकी वजह से ये लड़की नाराज थी, इसी ने वानी का नंबर पुलिस को दिया था जिससे उसको ट्रैक किया जा सका। वानी की लोकेशन मिलने पर उसे मार गिराने का प्लान बनाया गया और 8 जुलाई को खबर मिली की वानी कोकरनाग के पास बमडूरा गांव के एक मकान में पहुंच चुका है उसे यहां प्लान के तहत लाया गया था जहां वह अपनी गर्लफ्रेंड से मिलने वाला था इसलिए स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप वहां पहले ही पहुंच चुकी थी


दरअसल बुरहान वानी कभी अकेला नहीं चलता था। उसके साथ हमेसा उसका साथी सरताज रहता था उस दिन भी वह उन दोनों के साथ ही था। उसे मारने के लिए जवानों ने पूरे इलाके में डबल लेयर का घेरा बनाया उसके बाद सेना ने उस घर में पीछे से आग लगा दी जिस घर में वानी था क्यूंकि इस्लाम के मुताबिक आग में जलकर मरने से नर्क में जाते हैं और कुछ ही देर में सभी आतंकी बहार आ गये। इससे पहले की आतंकी कुछ सोचते उन पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दी गई सेना परवेज और सरताज को जिन्दा पकड़ना चाहती थी लेकिन उनकी तरफ से हरकत देख उन्हें भी मार गिराया गया वानी को महज 4 फूट की दूरी से मारा गया।

vasudha

Advertising