दिल्ली में दिव्यांग बच्ची से रेप, वीडियो Viral होने के बाद हुआ खुलासा

Wednesday, Apr 18, 2018 - 03:28 PM (IST)

नेशनल डेस्क: देश में महिलाओं और बच्चियों के साथ लगातार यौन हिंसा की घटनाएं बढ़ती ही जा रही हैं। जहां कठुआ गैंगरेप की घटना से पूरे देश में गुस्सा है वहीं इस बीच राजधानी से इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है। दिल्ली के साउथ रोहिणी इलाके में 12 साल की मानसिक रूप से दिव्यांग बच्ची से रेप कर उसकी वीडियो बनाई गई। घटना का खुलासा तब हुआ जब बच्ची के परिवार वालों को व्हाट्सएप पर कथित वीडियो मिला।

जानकारी के अनुसार 12 साल की बच्ची मंगोलपुर कलां में परिवार के साथ रहती है। दिव्यांग होने के कारण वह स्कूल नहीं जाती है। 32 वर्षीय अनिल का उसके घर आना जाना ​था। एक दिन आरोपी बच्ची को लालच देकर नजदीक के कम्यूनिटी सेंटर पर ले गया और धमका कर उससे रेप किया। अनिल के दोस्तों ने उसका वीडियो बनाया। इसके बाद वह इस वीडियो को वायरल करने की धमकी देकर बच्ची का यौन शोषण करता रहा। हाल ही में आरोपी ने उस वीडियो को व्हाट्सऐप ग्रुप पर अपलोड कर दिया। 

 बच्ची का यह वीडियो उसकी मां के पास पहुंच गया जिसे देख वह हैरान रह गई। सख्ती से पूछने पर मासूम ने आपबीती सुनाई। इसके बाद परिजनों ने मामले की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया। वहीं उसके दोस्तों को भी आईपीसी और आईटी एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया। 

vasudha

Advertising