10 साल की अंजली को सांप ने डसा तो मरने से पहले तड़पते हुए बोली.... ''पापा मेरी आंखें दान कर देना''!

Monday, Aug 08, 2022 - 02:00 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राजस्थान के टोंक जिले में स्थित मालपुरा की एक दस साल की बच्ची की भावुक कर देने वाली दास्तां सामने आई है। दरअसल,  रायथल्या गांव की 10 साल की अंजली कंवर को सांप ने डस लिया था और मरने से पहले बच्ची ने ऐसा फैसाल लिया की सुनने वालों की आंखें नम हो गई। दरअसल, इस बच्ची ने कहा कि मरने के बाद मेरी आंखें दान कर देना। जिससे किसी और का जीवन रौशन हो सके।


जानकारी के अनुसार, अंजली कंवर शुक्रवार रात को खेत पर बने मकान में सो रही थी कि  इसी दौरान उसे एक जहरीले सांप ने काट लिया। जिससे वो रोने लगी और परिजन उसे अस्पताल ले गए, तब पता चला कि सांप ने उसे डस लिया है। उसके बाद वो बच्ची को मालपुर चिकित्सालय लेकर आए, जहां से उसे जयपुर रेफर कर दिया गया और इसके बाद एसएमएस अस्पताल में इलाज के दौरान अंजली की मौत हो गई।

घटना के बाद परिवार वालों ने बताया कि अंजलि ने मरते-मरते हुए कहा कि मेरी आंखें दान कर देना। इस पर मामा ने परिजनों को प्रेरणा दी गई कि अंजली की तो मौत हो गई है, आप सब अंजली की आंखें दान कर दीजिए। चाहे हमारी बिटिया हमारे बीच नहीं रही हो लेकिन उसकी आंखों से किसी और का जीवन रौशन हो सकेगा। इसके बाद परिवार वालों ने डॉक्टर से कहा कि बेटी की आंखें दान करने के लिए कहा।  बता दें कि मृतका अंजलि  परिवार वालों की इकलौती बेटी थी और उसके दो बड़े भाई है। 

Anu Malhotra

Advertising