चोरी छिपे अफसरों को दिया जा रहा 'गिफ्ट', हवा हुए सरकार के आदेश

Wednesday, Oct 18, 2017 - 05:02 PM (IST)

फतेहाबाद: हरियाणा सरकार द्वारा सरकारी अफसरों और कर्मचारियों पर गिफ्ट लेने पर लगाई गई रोक के आदेश फतेहाबाद लघु सचिवालय में हवा-हवाई होते दिखे। दीपावली के पर्व के नजदीक आ गया है ऐसे मौके पर अफसरों के दफ्तर में गिफ्ट देने वालों का तांता लगा हुआ है। मीडिया से बचने के लिए अधिकारियों के भक्त छुपते-छुपाते गिफ्ट पहुंचाने की कोशिश करते दिखे। उनसे जब पूछताछ की गई तो वे बातें घुमाने लगे। अफसरों को गिफ्ट देने आए जिला परिषद के एक सदस्य बोले-अधिकरियों से काम लेना होता है, तो मिलना जरूरी होता है।



अधिकारियों को जब यह पता चला कि मीडिया द्वारा कवरेज किया जा रहा है। तो उन्होंंने गिफ्ट पाने  लिए बैकडोर रास्ते की मदद ली। एक दफा तो यूनियन बैंक की तरफ से आए कर्मचारी को ये समझ नहीं आया कि डीसी आफिस में गिफ्ट देने की शुरुआत कहाँ से करनी है। जिला पार्षद विजेंदर सिवाच ने मीडिया से कहा कि अधिकारियों से उन्हें काम होता है, ऐसे में दीवाली मिलन के लिए तो आना होता ही है।



वहीं फतेहाबाद के एडीसी भी गिफ्ट देने पहुंचे एक शख्स को मीडिया के कैमरों की नजर से बचने की कोशिश करते हुए उन्हें अपने साथ ही सरकारी गाड़ी में बैठाकर ले गए। फिलहाल, फतेहाबाद के लघु सचिवाल में तो अफसर चोरी छुपे ही सही गिफ्ट इक्कठे कर ले गए हैं और देखना होगा कि सरकार इन लालची अफसरों से हिसाब कैसे लेती है?

Advertising