गुलाम नबी एक बार फिर कांग्रेस पर बरसे, बोले- इं‍द‍िरा गांधी के समय में स्‍टार रहा, अब पार्टी ने 2 साल ब‍िठाए रखा

Wednesday, Sep 14, 2022 - 04:54 PM (IST)

नेशनल डेस्क : गुलाम नबी आजाद कांग्रेस को छोड़ने के बाद आने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर तैयारियों में जुट गए है। चुनावों में उतरने से पहले गुलाम नबी अपनी पार्टी का गठन करने की तैयारी में हैं। बताया जा रहा है कि नबी अगले कुछ दिनों तक अपनी पार्टी का ऐलान कर देंगे। ऐसे में उन्‍होंने आम लोगों के बीच जाकर पब्‍ल‍िक मीट‍िंग और जनसभा आद‍ि करने का स‍िलस‍िला छेड़ा हुआ है।

बारामूला की रैली में पूर्व की सरकारों पर बरसे गुलाम नबी

कांग्रेस के पूर्व वर‍िष्‍ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने अपनी पार्टी के नाम का ऐलान करने से पहले उन सभी दलों पर भी कटाक्ष क‍िया है जोक‍ि स‍िर्फ द‍िल्‍ली में बैठकर प्रेस कॉन्‍फ्रेंस करने तक सीमित रह जाती हैं। उन्‍होंने कहा क‍ि कांग्रेस छोड़ने के बाद मैंने एक सप्‍ताह तक पार्टी बनाने के बारे में सोचा, फ‍िर आख‍िर में तय क‍िया क‍ि पार्टी बनाऊंगा। आजाद ने कांग्रेस पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा क‍ि इंदिरा गांधी के समय में मैं स्टार हूं, लेक‍िन कांग्रेस ने मुझे 2 साल बैठाए रखा। उन्‍होंने यह भी कहा क‍ि यहां जम्मू एवं कश्मीर के लोगों के बीच में मैं बहुत मशहूर हूं, उन्‍होंने उन पार्ट‍ियों पर कटाक्ष क‍िया जोक‍ि स‍िर्फ प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के ल‍िए बनकर रह जाती हैं।

आजाद ने कहा क‍ि देश में कई पार्टियां बनीं लेक‍िन वह दिल्ली में सिर्फ प्रेस कांफ्रेंस ही करने के ल‍िए सीम‍ित रह गईं। वह लोगों के पास नहीं जातीं। इससे उनको बाद में कुछ हासिल नहीं होता है और पार्टियां खत्‍म हो जाती थीं। इसलिए मैंने लोगों के बीच से ही पार्टी बनाने की शुरुआत की है, सुबह-सुबह से ही लोगों का मिलने का जमावाड़ा लगने लगता है।

Parveen Kumar

Advertising