गुलाम नबी आजाद ने अपनी ही पार्टी पर की तीखी टिप्पणी, ''मुझे नहीं लगता 2024 चुनाव में 300 सीटें जीतेगी''

punjabkesari.in Thursday, Dec 02, 2021 - 09:58 AM (IST)

जम्मू: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने अपनी पार्टी को लेकर एक बड़ी भविष्यवाणी की है। दरअसल, उनका कहना है कि  उन्हें नहीं लगता कि कांग्रेस पार्टी अगले लोकसभा चुनाव में 300 सीटें हासिल कर सकती है।

कांग्रेस नेता ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ में एक रैली को संबोधित करते हुए यह बात कही। बता दें कि गुलाम नबी आजाद कांग्रेस की कथित G-23 ग्रुप का भी हिस्सा हैं।

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी ने सार्वजनिक रूप से आर्टिकल 370 पर अपनी चुप्पी को सही ठहराते हुए कहा कि केवल सुप्रीम कोर्ट, जहां मामला अभी लंबित है, और केंद्र इसे बहाल कर सकता है। उन्होंने पुंछ के कृष्णाघाटी इलाके में आयोजित रैली में कहा कि चूंकि भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने आर्टिकल 370 को निरस्त किया है, इसलिए वह इसे बहाल नहीं करेगी।

 गुलाम नबी आजाद ने कहा कि हमारे पास अपने दम पर सरकार बनाने के लिए 300 सांसद कब होंगे? इसलिए मैं इसे आर्टिकल 370 बहाल करने का वादा नहीं कर सकता क्योंकि हमें 2024 में 300 सांसदों को लाना होगा। चाहे जो हो जाए। लेकिन अभी के समय में मुझे ऐसा होता नहीं दिख रहा है। इसलिए मैं कोई झूठा वादा नहीं करूंगा और धारा 370 के बारे में बात करने से बचूंगा। 

बता दें कि हाल में पुंछ और राजौरी के दौरे पर आजाद ने कहा था कि अनुच्छेद 370 पर बात करना अप्रासंगिक है। आजाद ने कहा था कि उनकी मुख्य मांगें जम्मू-कश्मीर में राज्य का दर्जा बहाल करना और विधानसभा चुनाव जल्दी कराना है।
 
वहीं, आजाद के इस बयान पर नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता उमर अब्दुल्ला ने आलोचना करते हुए कहा था कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने इस मामले में सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई से पहले ही हार मान ली है।

तो इस पर प्रतिक्रिया देते हुए आजाद ने कहा कि वह अनुच्छेद 370 को निरस्त करने और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने का विरोध करते रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैं अकेले ही पिछले तीन सालों से संसद में इस बारे में बोल रहा था। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News

Recommended News