ऐसी मां किसी बेटी को न मिले...ब्वाॅयफ्रेंड बार-बार करता रहा रेप, मां दुष्कर्म को छिपाती रही, शर्मसार करने वाली घटना

Friday, Apr 12, 2024 - 11:22 AM (IST)

गाजियाबाद: गाजियाबाद से सामने आए एक चौंकाने वाले अपराध में एक मां अपनी बच्ची के साथ बार-बार हो रहे दुष्कर्म को छुपाने के लिए अपनी 10 साल की बेटी पर अत्याचार करती थी। पुलिस ने कहा कि लड़की के साथ महिला के पुरुष मित्र ने ही बलात्कार किया और उसके भाई के साथ भी दुर्व्यवहार किया। लड़की ने कहा, लड़का 13 साल का है।

 पुलिस ने बताया कि लड़की दिल्ली की सड़कों पर घूमती हुई मिली थी. बार-बार हो रहे दुष्कर्म और मां की धमकियों से तंग आकर उसने 20 जनवरी को घर छोड़ दिया था। फिलहाल दिल्ली पुलिस ने उसे बाल कल्याण समिति को सौंप दिया है। कुछ चिकित्सीय परीक्षणों से पता चला कि उसके साथ वास्तव में बलात्कार हुआ था।

 लड़की ने आपबीती के बारे में बात करते हुए बताया कि उसके पिता की 4 साल पहले मृत्यु हो गई और फिर वह अपने भाई के साथ अपने मायके चली गई। पिछले साल उनकी मां आईं और उन्हें अपने साथ गाजियाबाद ले गईं। यहीं पर वह आदमी, जो उसकी मां का दोस्त था, आया और भाई-बहनों के साथ दुर्व्यवहार करने लगा। उसने न सिर्फ लड़की के साथ, बल्कि उसके बड़े भाई के साथ भी रेप किया। लड़की का 13 वर्षीय भाई पिछले साल ही उत्पीड़न से निपटने में असमर्थ होकर घर से भाग गया था।

लड़की को जब पता चला कि उसकी मां वेश्यावृत्ति में शामिल है तो उसने घर छोड़ने का फैसला किया। महिला अपनी बेटी को बालिग होने पर देह व्यापार के धंधे में धकेलना चाहती थी। यह पता चलने पर लड़की तुरंत घर छोड़कर चली गई। मामले में बच्ची की मां की ओर से उसके लापता होने की कोई पुलिस शिकायत दर्ज नहीं कराई गई थी।

फिलहाल, लड़की के बयान के बाद मां और उसके पुरुष मित्र, जिनकी पहचान राजू नाम के व्यक्ति के रूप में हुई है, उन्हें गाजियाबाद में लोनी बॉर्डर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। अधिकारियों ने बताया कि राजू दिल्ली का रहने वाला है। शुरुआत में दिल्ली पुलिस में मामला दर्ज किया गया और बाद में लोनी बॉर्डर पुलिस ने भी शिकायत दर्ज की। अधिकारियों ने कहा कि दोनों आरोपी हिरासत में हैं और जल्द ही उनके खिलाफ आगे की कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
 

Anu Malhotra

Advertising