ट्रंप आएं तो सड़क पर उतरो, भड़काते दिखे उमर खालिद, BJP ने पूछा- क्या प्री प्लान थी दिल्ली हिंसा

Monday, Mar 02, 2020 - 02:50 PM (IST)

नेशनल डेस्कः दिल्ली हिंसा में अब तक 46 लोगों की मौत हो चुकी है। इस हिंसा के पीछे भाजपा नेता कपिल मिश्रा और भीम आर्मी के मुखिया चंद्रशेखर आजाद को जिम्‍मेदार ठहराया जा रहा है क्योंकि इन्होंने हिंसा भड़कने से एक-दो दिन पहले भड़काऊ बयान दिए थे। वहीं अब हिंसा भड़काने वालों में एक नाम और जुड़ गया है। वो नाम है देशद्रोह मामले में आरोपी जेएनयू छात्र उमर खालिद का। सोशल मीडिया पर खालिद का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वो लोगों को ट्रंप के आने पर सड़क पर उतरने की अपील कर रहा है और विरोध करने को कह रहा है।

महाराष्ट्र के यवतमाल में उसके भाषण का क्लिप सामने आया है। यह भाषण अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे से ठीक पहले 17 फरवरी का है। बता दें कि 24 फरवरी को ट्रंप दो दिवसीय दौरे पर भारत पहुंचे थे और उसी शाम दिल्ली में हिंसा भड़क गई।

 

वीडियो में ये बोल रहा है खालिद
महाराष्ट्र में दिए भाषण में खालिद कह रहा है 'जब अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप भारत में होंगे तो हमें सड़क पर उतरना चाहिए। 24 तारीख को ट्रंप आएंगे तो हम उन्हें बताएंगे कि हिंदुस्तान की सरकार देश को बांटने की कोशिश कर रही है। महात्मा गांधी के उसूलों की धज्जियां उड़ा रही है। हम ट्रंप को दिखाएंगे कि हिंदुस्‍तान की आवाम हिंदुस्‍तान के हुक्‍मरानों के खिलाफ लड़ रही है। उस दिन हम तमाम लोग सड़कों पर उतरकर आएंगे।

भाजपा नेता ने साधा निशाना
दिल्‍ली भाजपा प्रवक्‍ता तजिंदर पाल सिंह बग्‍गा ने खालिद का व‍ीडियो ट्वीट कर लिखा-जिहादी ताकतों द्वारा यह साजिश पहले ही रच दी गई थी कि जिस दिन ट्रंप भारत में होंगे उस दिन टुकड़े-टुकड़े गैंग सड़कों पर उतरेगा और देश को बदनाम करने की कोशिश करेगा। खालिद का 17 फरवरी का यह भाषण उसी का सबूत है। वहीं भाजपा आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने पूछा कि क्या  प्री प्लान थी दिल्ली हिंसा।

बता दें कि हिंसा में दिल्ली तीन दिन तक सुलगती रही और इसमें 46 बेकसूर लोगों की जान चली गई और 200 से ज्यादा घायल हो गए। दिल्ली में अभी माहौल शांतिपूर्वक है और पुलिस हर बात पर नजर बनाए हुए है। सोशल मीडिया पर भी पुलिस की नजर है कि कौन अफवाहें उड़ा रहा है।

Seema Sharma

Advertising