देश के इस शहर में खास मुहीम- कोरोना वैक्सीन लगवाओ गोल्ड की नोज पिन और हैंड ब्लैंडर पाओ

punjabkesari.in Sunday, Apr 04, 2021 - 12:44 PM (IST)

नेशनल डेस्क: देश में जहां कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं वहीं इसकी रोकथाम के लिए वैक्सीनेशन में भी तेजी आई है। देश में अब तक कोरोना टीकों की कुल 7.44 करोड़ से अधिक खुराकें लगाई जा चुकी हैं। यह जानकारी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी। वहीं कोरोना वैक्सीन के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए राज्य सरकारें कई तरह से प्रचार कर रही है। लेकिन गुजरात में लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करने के लिए अनोखा तरीका अपनाया है।

PunjabKesari

दरअसल गुजरात के कई वैक्सीनेशन सेंटर में टीका लगवाने वालों को कई तरह के गिफ्ट दिए जा रहे हैं। महिलाओं को जहां सोने की नोज पिन दी जा रही है वहीं पुरुषों को हैंड ब्लैंडर दिए जा रहे हैं। यह गिफ्ट गुजरात के राजकोट के स्वर्णकार समुदाय की ओर से दिए जा रहे है। ऐसे में लोग काफी उत्साहित हो रहे हैं। भले ही गिफ्ट के लिए लेकिन लोग बड़ी संख्या में कोरोना वैक्सीन ले रहे हैं। 

PunjabKesari

गोल्ड की नोज पिन पाकर खुश हुई महिलाएं
वैक्सीन लगाकर जब महिलाएं बाहर आती हैं तो उनको जब गोल्ड की नोज पिन मिलती है तो वो काफी खुश हो जाती हैं। राजकोट में स्वर्णकार समुदाय द्वारा लगाए गए कैंपों में काफी लोग पहुंच रहे हैं। स्वर्णकार समुदाय ने गिफ्ट बांटने के लिए वैक्सीनेशन सेंटरों के बाहर अलग से अपना सैट-अप बनाया हुआ है। जैसे ही लोग वैक्सीन लेकर बाहर निकलते हैं स्वर्णकार समुदाय के लोग उनका स्वागत करते हैं और पुरुषों को हैंड ब्लैंडर दिया जाता है और महिलाओं को सोने की एक नोज पिन। बता दें कि गुजरात में भी कोरोना के केस बढ़ रहे हैं। हालांकि गुजरात सरकार ने कोरोना की रोकथाम के लिए कई इलाकों में नाइट कर्फ्यू लगाया हुआ है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Related News

Recommended News