कुलगाम में सैन्य शिविर पर ग्रेनेड हमला, आर्मी डॉग की मौत

Friday, May 25, 2018 - 03:08 PM (IST)

 श्रीनगर : आतंकियों ने कुलगाम में आर्मी कैंप पर ग्रेनेड अटैक किया। हमले में सेना के एक प्रशिक्षित कुत्ते की मौत हो गई। रिपोर्ट के अनुसार निहामा गांव के पास 34 आरआर के शिविर पर ग्रेेनेड फैंका गया है। ग्रेनेड फटने से काफी जोर का धमाका हुआ। वहीं सुरक्षाबलों ने पूरे क्षेत्र को घेर लिया है और हमलावरों की तलाश की जा रही है। स्थानीय लोगों का आरोप है कि सुरक्षाबलों ने उनके घरों के शीशे भी तोड़े हैं।

देर रात सीआरपीएफ पर भी किया ग्रेनेड अटैक
 श्रीनगर के डाउन टाउन सफाकदल इलाके में गत देर रात आतंकियों ने केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सी.आर.पी.एफ.) के शिविर पर ग्रेनेड फेंक कर हमला कर दिया। जानकारी के अनुसार सफाकदल क्षेत्र के बरारीपुरा इलाके में आतंकियों ने रात करीब सवा दस बजे सी.आर.पी.एफ . के एक शिविर पर ग्रेनेड से हमला कर दिया। आतंकी हमले का निशाना बना शिविर सी.आर.पी.एफ . की 161वीं वाहिनी का है। बताया जाता है कि आतंकियों ने शिविर पर निकटवर्ती गली से ग्रेनेड फेंका, लेकिन ग्रेनेड शिविर के बाहरी परिसर में स्थित संतरी पोस्ट की दीवार से टकराते हुए सडक़ पर गिरा और एक जोरदार धमाके के साथ फट गया।
इससे शिविर या शिविर के भीतर मौजूद जवानों को किसी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ, लेकिन शिविर के बाहर सडक़ पर खड़े चार नागरिक वाहन क्षतिग्रस्त हे गए। इनमें एक स्कूल बस, एक सैंट्रो कार और दो आटो रिक्शा शामिल हैं। पुलिस ने कहा कि ग्रेनेड हमले के तुरन्त बाद पूरे इलाके को घेर लिया गया। अन्य सुरक्षाबलों की मदद से कुछ संदिग्ध मकानों की तलाशी भी ली गई, लेकिन ग्रेनेड फेंकने वाले आतंकियों का कोई सुराग नहीं मिला।

Monika Jamwal

Advertising