जम्मू में आतंकियों के खिलाफ तेज होगा ऑपरेशन: जनरल रावत

Wednesday, Jun 20, 2018 - 03:11 PM (IST)

नेशनल डेस्क: सेना प्रमुख जनरल रावत ने जम्मू कश्मीर में राजनीतिक फेरबदल को लेकर कहा कि इससे सेना पर इसका कोई असर नहीं होगा। रावत ने आज कहा कि जम्मू कश्मीर में सेना के काम में किसी तरह का राजनीतिक हस्तक्षेप नहीं होता और राज्य में राज्यपाल शासन लागू होने के बाद भी सैन्य ऑपरेशन पहले की तरह चलाये जाते रहेंगे। 

सेना के ऑपरेशन जारी 
सेना प्रमुख ने कर्तव्य की वेदी पर अक्षम हुए सैनिकों के कल्याण के संबंध में यहां आयोजित एक कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं के सवालों के जवाब में कहा कि कश्मीर में सेना के ऑपरेशन अभी भी चल रहे हैं। उन्होंने कहा कि रमजान के दौरान एक महीने के लिए अभियानों को रोका गया था जिससे कि लोग अच्छे माहौल में पर्व मना सकें। लेकिन इस अवधि में आतंकवादी अपनी हरकतों को अंजाम देते रहे। इसे देखते हुए अभियानों पर रोक के निर्णय की अवधि नहीं बढायी गयी और सेना के ऑपरेशन पहले की तरह चलते रहेंगे। 

सेना के काम में नहीं कोई राजनीतिक हस्तक्षेप 
रावत ने एक सवाल के जवाब में कहा कि सेना बड़े सख्त नियमों और व्यवस्था के तहत काम करती है। राज्य में राजनीतिक फेरबदल के कारण उनके काम में कोई बदलाव नहीं आता। हमारे काम में किसी तरह का राजनीतिक हस्तक्षेप नहीं होता। उन्होंने कहा कि सेना के नियम काफी कड़े होते हैं और वह उसी के अनुसार काम करती है। गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी के मंगलवार को पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के साथ गठबंधन सरकार से अलग होने के बाद जम्मू कश्मीर में राज्यपाल शासन लगा दिया गया है। दोनों दल राज्य में पिछले तीन साल से भी अधिक समय से गठबंधन सरकार चला रहे थे।  

vasudha

Advertising