Article 370 हटने के बाद पहली बार श्रीनगर पहुंचे जनरल रावत, हालातों का लिया जायजा

punjabkesari.in Friday, Aug 30, 2019 - 06:40 PM (IST)

नेशनल डेस्क: सेना अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35 ए हटाए जाने के बाद पहली बार दो दिन के दौरे पर श्रीनगर पहुंचे। सेना के एक अधिकारी ने बताया कि जनरल रावत गुरुवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ लदाख के दौरे पर थे जिसके बाद वह यहां दो दिन के दौरे पर आये हैं। 

PunjabKesari

इस दौरान बिपिन राव को राज्य में सुरक्षा स्थितियों के बारे में विस्तार से बताया गया। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में आंतरिक सुरक्षा तथा पाकिस्तान से लगने वाली नियंत्रण रेखा पर सुरक्षा स्थितियों का जायजा लेने के लिए वह दो दिन के दौरे के लिये यहां पहुंचे हैं। 

PunjabKesari

पाकिस्तान के साथ बढ़ते तनाव के कारण सेना प्रमुख नियंत्रण रेखा पर भी सुरक्षा तैयारियों की स्थिति का जायजा लेंगे। अधिकारी ने बताया कि सेना प्रमुख राज्यपाल सत्य पाल मलिक से मुलाकात कर सकते हैं तथा वह घाटी में सुरक्षा स्थिति के मद्देनज़र अलग-अलग सुरक्षा एजेंसियों के कई अधिकारियों से मुलाकात भी करेंगे।

PunjabKesari

उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार ने पांच अगस्त को जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 और अनुच्छेद 35 ए को हटा कर राज्य को दो केन्द्रशासित प्रदेशों में विभाजित करने का फैसला किया था जिसके बाद से सेना प्रमुख की जम्मू-कश्मीर की यह पहली यात्रा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News