सर्जिकल स्ट्राइक के ''हीरो'' ने संभाली टास्क फोर्स की कमान, राहुल गांधी को सौंपी रिपोर्ट

Sunday, Mar 31, 2019 - 05:05 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  2016 में पाकिस्तान पर की गई सर्जिकल स्ट्राइक के हीरो रहे सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हुड्डा ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर अपनी रिपोर्ट सौंपी। कांग्रेस अध्यक्ष ने खुद इसकी जानकारी दी। 

राहुल गांधी ने रविवार को ट्वीट कर बताया कि सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट जनरल डी एस हुड्डा तथा उनकी टीम ने राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर एक व्यापक रिपोर्ट तैयार की है और यह रिपोर्ट आज मुझे सौंप दी गयी है। इस रिपोर्ट पर पहले कांग्रेस पार्टी के भीतर व्यापक स्तर पर विचार किया जाएगा। मैं उनको तथा उनकी टीम को इस प्रयास के लिए धन्यवाद देता हूं।

कांग्रेस अध्यक्ष ने इसके साथ ही एक चित्र भी पोस्ट किया है जिसमें जनरल हुड्डा उन्हें राष्ट्रीय सुरक्षा पर अपनी रिपोर्ट उन्हें सौंप रहे हैं। पार्टी ने कुछ समय पहले जनरल हुड्डा के नेतृत्व में इस समिति का गठन किया था। हुड्डा ने 2016 में सीमा पर जाकर किए गए सेना के सर्जिकल स्ट्राइक में अहम भूमिका निभाई थी। सेवानिवृत्त होने के बाद वह कांग्रेस में शामिल हुए और पार्टी ने उन्हें राष्ट्रीय सुरक्षा पर रिपोर्ट तैयार करने का जिम्मा सौंपा था। इस रिपोर्ट की कुछ सिफारिशों को कांग्रेस के घोषणा पत्र में भी शामिल किया जा सकता है। 

 

vasudha

Advertising