राजस्थान: जालौर में दलित छात्र की मौत पर घिरी गहलोत सरकार, अब राहुल गांधी ने कर दी ये बड़ी मांग

Monday, Aug 15, 2022 - 04:06 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने राजस्थान के जालोर जिले में शिक्षक की पिटाई के बाद हुई दलित छात्र की मौत की घटना पर दुख जताया है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि, 'जालोर में निर्दयी शिक्षक द्वारा एक मासूम दलित बच्चे को बुरी तरह पीटे जाने के बाद उसकी मृत्यु की घटना बेहद दुखद है। मैं इस क्रूर कृत्य की भर्त्सना करता हूं। पीड़ित परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं।' गांधी ने कहा कि आरोपी को कठोर धाराओं के तहत गिरफ्तार किया जा चुका है। उसे कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए।  

गौरतलब है की राजस्थान के जालोर जिले में एक मासूम छात्र को स्कूल में मटके से पानी पीने की कीमत अपनी जान देकर चुकानी पड़ी। टीचर ने मासूम छात्र को इतनी बेरहमी से पीटा कि उसकी जान चली गई। स्कूल में मटके से पानी पीने पर टीचर ने लड़के को बेरहमी से 20 जुलाई को पिटाई कर दी। उसके बाद बच्चे को गुजरात इलाज के लिए रेफर कर दिया गया लेकिन रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने निजी स्कूल में शिक्षक द्वारा मारपीट के कारण छात्र की मृत्यु को दुखद बताते हुए कहा है कि पीड़ति परिवार को जल्द से जल्द न्याय दिलवाना सुनिश्चित किया जाएगा। गहलोत ने कहा कि मृतक के परिजनों को पांच लाख रुपये सहायता राशि मुख्यमंत्री सहायता कोष से दी जाएगी। उन्होंने कहा कि आरोपी शिक्षक के विरुद्ध हत्या एवं अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति एक्ट की धाराओं में प्रकरण पंजीबद्ध कर गिरफ्तारी की जा चुकी है। 

rajesh kumar

Advertising