राजस्थान: CM गहलोत ने राजस्थान में पानी की समस्या के लिए शेखावत की आलोचना की

punjabkesari.in Sunday, Jun 04, 2023 - 11:20 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य में पानी की कमी के मुद्दे को लेकर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की आलोचना की है। गहलोत ने शुक्रवार को बाड़मेर में एक जनसभा में कहा, ‘‘जोधपुर से सांसद शेखावत केंद्रीय जल शक्ति मंत्री हैं। इसके बावजूद उनके निर्वाचन क्षेत्र के लोग समस्याओं का सामना कर रहे हैं और उन्हें बिल्कुल फिक्र नहीं है।'' उन्होंने दावा किया कि पहले, जल परियोजनाओं के लिए केंद्र 90 फीसदी निधि मुहैया कराता था, जिसे कम करके अब आधा कर दिया गया है।

गहलोत ने आरोप लगाया, ‘‘हमें गुजरात, पंजाब और हरियाणा से पानी का अपना हिस्सा मिल सकता है। लेकिन केंद्रीय जल शक्ति मंत्री को कोई फिक्र नहीं है।'' संजीवनी क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसायटी घोटाले में शेखावत की कथित संलिप्तता के संबंध में मुख्यमंत्री ने उनसे आगे आने और सोसायटी के जमाकर्ताओं से बात करने को कहा। हालांकि, शेखावत ने इन आरोपों से इनकार किया है और गहलोत के खिलाफ दिल्ली की एक अदालत में मानहानि का मुकदमा भी दायर किया है।

पाली जिले के रोहट में एक अन्य जनसभा में गहलोत ने भारतीय कुश्ती महासंघ के निवर्तमान अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों के प्रदर्शन पर कोई कदम नहीं उठाने के लिए भी केंद्र की आलोचना की। उन्होंने कहा, ‘‘हमारी पहलवान बेटियां लंबे समय से दिल्ली में धरना दे रही हैं। लेकिन केंद्र ने कुछ नहीं किया। आज, देश के सभी पदक विजेता पहलवान निराश हैं।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News