गहलोत का दावा- राजस्थान में पांच साल पूरे करेगी कांग्रेस, आगे भी जीतेंगे चुनाव

Tuesday, Aug 11, 2020 - 11:52 AM (IST)

नेशनल डेस्क: राजस्थान में चल रहे राजनीतिक घमासान के बीच निष्कासित उपमुख्यमंत्री राजेश पायलट की कांग्रेस आलाकमान से बातचीत के बाद विवाद सुलझते दिखाई दे रहे हैं। अब इसी बीच राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दावा किया कि हमारी सरकार पांच साल पूरे करेगी। 

पायलट गुट के विधायकों से मिलने के बाद बोले गहलोत ने मीडिया से कहा कि हमारी पार्टी में शांति और भाईचारा बना रहेगा। एक तीन सदस्यों की कमिटी बनाई गई है जिससे शिकायतें दूर की जा सकें। उन्होंने बीजेपी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि उन्होंने सरकार गिराने की पूरी कोशिश की लेकिन अब इसका खात्मा हो गया है। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे सभी विधायक साथ हैं, किसी एक ने भी साथ नहीं छोड़ा है। इनकम टैक्स और सीबीआई का गलत इस्तेमाल किया जा रहा है। धर्म के नाम पर राजनीति हो रह है। लेकिन हमारी सरकार 5 साल का कार्यकाल पूरा करेगी औऱ अगले चुनाव में भी जीतेंगे। 

गौरतलब है कि पायलट ने सोमवार को दिल्ली में राहुल गांधी औरप्रियंका गांधी से मुलाकात की और सारी बातें उनके सामने रखीं। विवाद के बिंदु उनके सामने रखे। इन पर राहुल गांधी ने नरम रुख अपनाते हुए विवाद के मुख्य बिंदुओं पर विचार के लिये तीन सदस्यीय समिति के गठन की बात रखी। इसके बाद पायलट ने पत्रकारों को बताया कि पूरे प्रकरण के दौरान बहुत सी बातें कही गयीं। कुछ व्यक्तिगत बातें कहीं गयी, लेकिन हमने संयम बनाये रखा। राजनीति में व्यक्तिगत बातों के लिये कोई जगह नहीं है। उन्होंने कहा कि इस तीन सदस्यीय समिति की बैठक बहुत जल्द होगी जिसमें सभी बिंदुओं पर विचार किया जायेगा।

vasudha

Advertising