सईद गिलानी ने की मेजर गोगोई के खिलाफ कार्रवाई की मांग

Tuesday, May 23, 2017 - 11:41 PM (IST)

श्रीनगर : हुर्रियत कान्फ्रैंस (जी) के चेयरमैन सैयद अली शाह गिलानी ने मंगलवार को कहा कि अंतराष्ट्रीय न्यायालय को मेजर गोगोई के खिलाफ कार्रवाई करनी होगी। मेजर गगोई ने एक कश्मीरी युवक को पत्थरबाजों के खिलाफ  मानव ढाल के तौर पर इस्तेमाल किया था। गिलानी ने सेना द्वारा गोगोई को सम्मानित किए जाने को बेहद शर्मनाक कृत्य करार दिया।


एक बयान में गिलानी ने कहा कि मेजर को सम्मानित करना बहेद शर्मनाक कृत्य है। इस तरह के एक अधिकारी को सम्मानित करने से हमारा दावा सही साबित होता है कि यह राज्य प्रायोजित नीति है और यदि इसे नहीं रोका गया तो यह मानव जीवन के लिए हानिकार साबित होगा।


गिलानी ने मानव ढाल विवाद को कुलभूषण जाधव के मुद्दे के साथ जोड़ा और कहा कि अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय (आई.सी.जे.) को हस्तक्षेप करके दोषी अधिकारी को दंड देना चाहिए। अलगाववादी नेता ने मेजर गोगोई का पक्ष लेने वाले राजनीतिज्ञों पर निशाना साधते हुए कहा कि इस भयावह घटना के बारे में वह गलत व्याख्या कर रहे हैं। असंवेदनशील मानव ढाल घटना के लिए उक्त अधिकारी को पुरस्कार देना हास्यास्पद है। यह एक अनुकरणीय कार्य नहीं है। मेजर ने कैसे जानों को बचाया?  जिस समय युवक को गिरफ्तार किया गया उस वक्त बीरवाह में स्थिति काफी शांतिपूर्ण और सामान्य थी। यह एक मनगढ़ंत कहानी है और दोषी अधिकारी को बचाने का एक बकवास बहाना है।

 

Advertising