टेरर फंडिंग मामला: बार एसोसिएशन जम्मू ने गिलानी के वकील को दिखाया बाहर का रास्ता

Tuesday, Aug 01, 2017 - 07:07 PM (IST)

जम्मू: बार एसोसिएशन जम्मू ने हुरिर्यत नेता सईद अली शाह गिलानी के वकील देवेन्द्र सिंहं बहल को निष्कासित कर दिया है। बहल को एनआईए ने टेरर फंडिंग मामले में गिरफ्तार किया है। बार एसोसिएशन ने कहा है कि जैसे ही बहल की गिरफ्तारी के बारे में पता चला उसी समय एसोसिएशन ने उन्हें सदस्यता से निष्कासित करने का फैसला कर लिया ।


पत्रकारों से बात करते हुए बी एस सलाथिया ने कहा कि एसोसिएशन राष्ट्रवादी है और वो ऐसे किसी भी देशविरोधी तत्व को बर्दाशत नहीं करेगी। मनी लांडरिंग मामले में 30 जुलाई को एनआईए ने बहल को उसके निवास स्थान से हिरासत में ले लिया। बहल जम्मू कश्मीर सोशल पीस फोरम का चेयरमैन है और उसका हुरिर्यत से सीध रिश्ता है। उसे आतंकियों के जनाजे में भी देखा गया है। जानकारी के अनुसार वो पाकिस्तानी आकाओं से सीधे पैसे लेकर हुरिर्यत को पहुंचाने का काम करता है। सोशल मीडिया पर भी बहल का वीडियो वायरल हो गया है। वहीं उसके घर के बाहर भी विरोध प्रदर्शन हुआ।


बार एसोसिएशन के प्रधान बी एस सलाथिया ने कहा कि बहल जम्मू बार एसोसिएशन का सदस्य 2013 में बना था। उसको लेकर दो सीनियर वकीलों ने सिफारिश की थी। बहल को बाहर निकालने का निर्णय एसोसिएशन ने सर्वसम्मति से लिया है।

 

 

Advertising