घरवाले समझे जय-वीरू, लेकिन वो निकले रोमियो-जुलिएट

Saturday, Jul 29, 2017 - 06:25 PM (IST)

अल्मोड़ा : उनके लिए बचपन का खेल जवानी की सच्चाई बन गया था। इसलिए उन्होंने प्राइमरी से लेकर यूनिवर्सिटी तक की पढ़ाई भी हमराही बनकर की। बचपन से ही वे खेलने से लेकर खाना और सोना भी एक साथ किया करते थे। उनके घरवाले दोस्ती को जय और वीरू की दोस्ती समझते थे। 

लेकिन उन्हें क्या पता था कि ये जय-वीरू की दोस्ती नहीं बल्कि रोमियो-जूलिएट का वो प्यार है, जिसमें दोनों ही किरदार जूलिएट निकले। ताजा तरीन घटना उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले की है। यहां के हवालबाग ब्लॉक के रहने वाले बालिग जोड़े ने सार्वजनिक रूप से अपने विवाह का खुलासा किया। कुमाऊं मंडल का पहला मामला लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है।

हुआ यूं कि हवालबाग ब्लॉक के सरसो गांव के रहने वाले अमित कुमार (26 वर्ष) व ललित कुमार उर्फ विक्की (31 वर्ष) शुक्रवार को अल्मोड़ा पहुंचे। उन्होंने लिखित तौर पर बताया कि दोनों के बीच वर्ष 2008 में प्यार हो गया। यह बात जब परिजनों को पता चली तो समाज की दुहाई देकर दोनों को समझाया, लेकिन दोनों नहीं माने।

आखिर दोनों ने 28 अक्टूबर 2011 को गांव के ही भगवती माता के मंदिर में शादी रचा ली। तभी से अपने-अपने परिवार को इस शादी को मान्यता देने के लिए लगातार प्रयास करते रहे। घर वाले नहीं माने तो अब उन्होंने अपनी बात समाज के सामने रखने का निर्णय लिया है। अमित कुमार ने कहा कि हम एक दूसरे के बिना नहीं रह सकते हैं।

इसलिए घर वालों से दूर रहने का इरादा कर लिया है। वह अपने प्यार के लिए सब कुछ छोड़ने को तैयार है। उसका साथी ललित कुमार वन विभाग में संविदा पर कार्यरत है। वह बीते छह वर्ष से एक साथ पति-पत्नी के रूप में रह रहे हैं। अब अपना एक अलग संसार बनाने की चाहत है।

Advertising