प्रदूषण पर गौतम गंभीर ने केजरीवाल को सुनाई खरी-खरी, पूछा-कौन देगा 25 करोड़ जुर्माना

Wednesday, Dec 05, 2018 - 02:18 PM (IST)

नई दिल्‍ली: भारतीय क्रिकेट टीम को अलविदा कह चुके क्रिकेटर गौतम गंभीर इन दिनों सामाजिक मुद्दों को लेकर काम कर रहे हैं। कठुआ रेप कांड हो, कश्‍मीर में सेना पर पथराव या फिर ट्रांसजेंडर्स का समर्थन गौतम ने खुलकर इन मामलों में अपनी बात रखी है। प्रदूषण की मार झेल रही दिल्ली को लेकर अब गौतम ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है। गंभीर ट्वीट के जरिए केजरीवाल को खरी-खरी सुनाई है।

पूर्व क्रिकेटर ने ट्वीट किया कि 'छंटा धुआं, मफलर में लिपटा फ्रॉड, आखिरकार यह जुर्माना कौन देगा, सीधी सी बात है, मैं यानी टैक्‍स चुकाने वाला। मैं यह कह सकता हूं कि मेरा टैक्‍स दिल्‍ली के सीएम की बेरुखी के लिए नहीं है। गंभीर ने अपने इस ट्वीट को केजरीवाल और भाजपा को टैग किया है।

बता दें कि दिल्ली में दम घोंटू प्रदूषण से निजात दिलाने में असफल रही अरविंद केजरीवाल की सरकार पर राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण (एनजीटी) ने सोमवार को कड़ी कार्रवाई करते हुए 25 करोड़ रुपए का भारी जुर्माना ठोका है और इसकी अदायगी नहीं करने पर हर माह दस करोड़ रुपए का अतिरिक्त जुर्माना लगेगा। एनजीटी ने दिल्ली सरकार पर जुर्माना ठोकते हुए कहा कि यह राशि सरकार के अधिकारियों के वेतन से कटौती और पर्यावरण को प्रदूषित करने वाले लोगों से वसूली जाए।

Seema Sharma

Advertising