गौरी लंकेश मामले में हुआ बड़ा खुलासा, UP से खरीदे गए थे हत्या के लिए कारतूस!

Tuesday, Mar 06, 2018 - 10:44 AM (IST)

नई दिल्ली: वरिष्ठ पत्रकार और सामाजिक कार्यकर्ता गौरी लंकेश हत्या मामले में हाल ही में गिरफ्तार किए गए आरोपी शूटर ने एक खुलासा किया है जिसमें उसने हत्या में इस्तेमाल की गए कारतूस यूपी से मंगाने की बात कही है। आरोपी नवीन कुमार उर्फ होट्टे मंजा ने पुलिस द्वारा की गई पूछताछ के दौरान बताया कि उसने यूपी से मंगाए गए हर एक कारतूस के लिए एक हजार रुपए दिए थे।

19 फरवरी को आरोपी को किया गया था गिरफ्तार
इस मामले के जांच अधिकारी पुलिस उपायुक्त (बेंगलुरू पश्चिम) एमएन अनुचेथ ने बताया कि टी नवीन कुमार उर्फ होत्ते मांजा को आठ दिन के लिए हिरासत में लिया गया है।  पुलिस ने बताया कि कुमार को अवैध रूप से पिस्तौल की गोलियां रखने के आरोप में 19 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था। उसके खिलाफ सशस्त्र अधिनियम के तहत एक मामला दर्ज किया गया था। इससे पूर्व उसके द्वारा उपलब्ध कराई गई सूचना के आधार पर पुलिस उससे और पूछताछ करना चाहती थी और इसके लिए पुलिस ने अदालत का रूख किया था। अदालत ने उसे आज आठ दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया।

अज्ञात हमलावरों ने की थी गौरी लंकेश की हत्या
बता दें कि नवीन कुमार पहले ही एक अन्य मामले में न्यायिक रिमांड पर है। हालांकि उन्होंने इस संबंध में विस्तृत जानकारी देने से इनकार कर दिया। उल्लेखनीय है कि पिछले वर्ष पांच सितम्बर को गौरी लंकेश (55) की यहां उनके घर पर अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।      

Advertising